×

भारतीय नौसेना की बढ़ेगी ताकत, अब बुरी नजर भी नहीं डाल सकेगा दुश्मन

भारत अपनी सीमाओं की सुरक्षा लगातार बढ़ा रहा है। अब देश के पूर्वी तट की सुरक्षा और कड़ी होगी जिससे अपने किसी भी नापाक हरकत को अंजाम नहीं दे पाएगा। भारतीय नौसेना को सोमवार को पांचवां डॉर्नियर विमान का बेड़ा मिल जाएगा।

Dharmendra kumar
Published on: 22 July 2019 7:52 AM GMT
भारतीय नौसेना की बढ़ेगी ताकत, अब बुरी नजर भी नहीं डाल सकेगा दुश्मन
X

नई दिल्ली: भारत अपनी सीमाओं की सुरक्षा लगातार बढ़ा रहा है। अब देश के पूर्वी तट की सुरक्षा और कड़ी होगी जिससे अपने किसी भी नापाक हरकत को अंजाम नहीं दे पाएगा। भारतीय नौसेना को सोमवार को पांचवां डॉर्नियर विमान का बेड़ा मिल जाएगा। इसके आने से तटीय सुरक्षा में काफी इजाफा होगा।

यह भी पढ़ें...सीएम योगी का गूगल सर्च पर बढ़ा दबदबा, इन दिग्गज नेताओं को पछाड़ा

मीनांबकम स्थित नेवल एयर एन्क्लेव में नेवल एयर इनक्लेव में नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह द्वारा नये स्कवाड्रन को सेवा में शामिल करेंगे।इस स्कवाड्रन को शामिल किए जाने पर पूर्वी तट पर निरंतर निगरानी बनाए रखने एवं समुद्री हितों की हिफाजत करने के नौसेना के प्रयासों को और मजबूती मिलेगी।

यह भी पढ़ें...डकैतों के गढ़ में पाठा की पाठशाला, इस मुहीम की हो रही सराहना

डॉर्नियर विमान उन्नत निगरानी रडारों, इलेक्ट्रॉनिक सेंसरों और नेटवर्किंग खूबियों से लैस होगा, जो वक्त रहते नौसेना को किसी भी गतिविधि के प्रति अलर्ट करता रहेगा। यह बचाव और खोजी अभियानों में भी अहम भूमिका निभाएगा। इस विमान की तैनाती से नौसेना को पूर्वी तटों पर लगातार निगरानी और समुद्री सुरक्षा के हितों को कायम रखने में आसानी होगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story