×

7 सितंबर को लॉन्च होगा आईफोन-7, मात्र 1700 रुपए में मिल सकता है कस्टमर्स को

By
Published on: 6 Sep 2016 11:42 AM GMT
7 सितंबर को लॉन्च होगा आईफोन-7, मात्र 1700 रुपए में मिल सकता है कस्टमर्स को
X

नई दिल्ली: आजकल ज्यादातर लोगों को एप्पल के फोन काफी पसंद आते हैं। लेकिन हाई प्राइस की वजह से खरीद नहीं पाते हैं। ऐसे लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। ये हैंडसेट्स देखने में न केवल अच्छे लगते हैं बल्कि दूसरों के सामने एक स्टेटस भी बनता है। बता दें कि 7 सितंबर को एप्पल आईफोन 7 लॉन्च करने वाला है। वैसे तो इसकी मार्केट वैल्यू 70 हजार रुपए है। लेकिन एप्पल लवर्स मात्र 1700 रूपए की आसान इंस्टालमेंट में इसे पा सकते हैं। भले ही आपको इस बात पर यकीं न हो, लेकिन अब आम लोग भी आईफोन खरीद सकते हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए कैसे मिलेगा इतने कम रुपयों में आईफोन

इस आईफोन को खरीदने के लिए आपको कुछ डाक्यूमेंट्स का जुगाड़ करना होगा। इंडिया में आईफोन की मार्केटिंग करने वाली कंपनी के सूत्रों का कहना है कि एप्पल कंपनी इंडियन बैंकों से अपने कस्टमर्स के लिए कॉन्ट्रैक्ट कर रही है। अगर यह कॉन्ट्रैक्ट हो गया, तो यह आईफोन आम लोगों को मात्र 1700 रूपए की इंस्टालमेंट में ही मिल जाएगा।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या है इसके फीचर्स

खबरों की मानें, तो आईफोन 7, अब तक इंडिया में लॉन्च हो चुके बाकी एप्पल फोन हैंडसेट्स से बेहतर होगा। इसके फीचर्स और ख़ास होंगे। कंपनी आईफोन 7 को दो वैरिएंट 7 और 7Plus में पेश कर सकती है। इस बार Iphone 7 को ग्लोसी फिनिश के साथ डार्क ब्लैक और पियानो ब्लैक कलर वैरिएंट में भी मार्केट में पेश किया जाएगा। आईफोन 7 की बॉडी और टेक्सचर एल्युमिनियम के बजाय ग्लास से बनी होगी। इसका वेट हल्का भी होगा। इसे दो डिस्प्ले साइज 5.5 और 5.8 इंच में उतारा जाएगा।

आगे की स्लाइड में जानिए आईफोन 7 के प्रोसेसर के बारे में

एप्पल के इस आईफोन 7 में प्रोसेसर भी काफी बेहतर है। एप्पल का नया A10 प्रोसेसर इस बार 2.4 या 2.45GHz की स्पीड तक जा सकता है। जबकि A9 में केवल 1.85GHz तक की स्पीड थी। इतना ही नहीं iPhone 7 Plus में 3GB और 7 में 2 GB रैम होगी। इस फोन में सिक्योरिटी फीचर काफी अच्छा है। इसमें बायोमीट्रिक सिक्योरिटी फीचर दिया गया है, जो अंधेरे में भी चेहरा पहचान लेगा। इसमें 3डी मैप का ऑप्शन होगा, जिसकी हेल्प से आप किसी भी चीज की फोटो खींच कर उसका 3डी मैप बनाकर उसकी इनफार्मेशन ले सकते हैं। फोन में दो कैमरा लेंस 12 MP के होंगे। आईफोन 7 में वायरलेस चार्जिंग होगी। इसमें बिना हेडफोन जैक के लाइटनिंग कनेक्टर के जरिए ऑडियो आउटपुट मिलेगा।

Next Story