×

हैदराबाद : आईएस समर्थकों से संपर्क के संदेह में युवक गिरफ्तार

Rishi
Published on: 23 Jun 2017 4:12 PM GMT
हैदराबाद : आईएस समर्थकों से संपर्क के संदेह में युवक गिरफ्तार
X

हैदराबाद : हैदराबाद पुलिस ने शुक्रवार को आतंकी संगठन 'इस्लामिक स्टेट' (आईएस) के समर्थकों के साथ संपर्क के संदेह में एक युवक को गिरफ्तार किया है। हैदराबाद की पैरामाउंट कॉलोनी स्थित अपने घर से संदिग्ध कोनाकला सुब्रह्मण्यम उर्फ उमर को गिरफ्तार किया गया।

विशेष जांच दल (एसआईटी) के अधिकारियों ने संदिग्ध के पास से एक मोबाइल बरामद किया है, जिसमें आईएस समर्थकों के साथ संदेहास्पद बातचीत मिली है।

पुलिस ने 22 वर्षीय उमर के खिलाफ देशद्रोह और आपराधिक साजिश का मामला दर्ज किया है। संदिग्ध को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले के रहने वाले उमर ने 2014 में इस्लाम धर्म अपनाया था।

पुलिस ने बताया कि इस्लाम अपनाने के बाद उमर गुजरात गया था, जहां उसे इस्लाम की धार्मिक रीतियों में दीक्षित किया गया। संदिग्ध ने इसके बाद श्रीनगर, उमराबाद, तमिलनाडु के अंबूर और मुंबई की यात्राएं भी कीं।

पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा, "संदिग्ध फेसबुक और व्हाट्सएप जैसे सोशल नेटवर्क और टेलीग्राम के जरिए आईएस समर्थकों के संपर्क में था।"

पुलिस के अनुसार, संदिग्ध आईएस समर्थक मुंबई वासी अबू कहाफा अल हिंदी से नियमित तौर पर संपर्क में था।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story