×

नीतीश का नाकाम अभियान, JDU नेता पर दहेज के लिए बहू की हत्या का आरोप

बिहार के मुजफ्फरनगर जिले में जनता दल-युनाइटेड (जदयू) के एक नेता पर दहेज के लिए अपनी बहू की हत्या करने का आरोप लगा है और उनके खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया गया है।

tiwarishalini
Published on: 4 Oct 2017 8:26 AM GMT
नीतीश का नाकाम अभियान, JDU नेता पर दहेज के लिए बहू की हत्या का आरोप
X
नीतीश का नाकाम अभियान, JDU नेता पर दहेज के लिए बहू की हत्या का आरोप

पटना : बिहार के मुजफ्फरनगर जिले में जनता दल-युनाइटेड (जदयू) के एक नेता पर दहेज के लिए अपनी बहू की हत्या करने का आरोप लगा है और उनके खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया गया है।

अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि जदयू नेता अरुण कुशवाहा पर उनकी पत्नी और बेटे के साथ मिलकर अपनी बहू रीना देवी की दहेज के लिए हत्या करने का आरोप है।

पुलिस अधिकारी रामबालक यादव ने बताया, "रीना देवी की दहेज के लिए हत्या के आरोप में अरुण कुशवाहा, उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है और पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है।"

यह भी पढ़ें .... शराबबंदी के बाद अब नीतीश का लक्ष्य, बाल विवाह और दहेज प्रथा रोकना

राज्य के सत्तारूढ़ दल के नेता के खिलाफ यह आरोप लगने के दो दिन पहले ही सीएम नीतीश कुमार ने दहेज व बाल विवाह के खिलाफ एक व्यापक अभियान शुरू किया था। रीना देवी की शादी 2015 में दीपक कुमार से हुई थी और उनका एक 11 महीने का बेटा है।

पुलिस के अनुसार, वैशाली जिले में रहने वाले रीना के पिता महेश भगत ने अपनी शिकायत में कहा है कि अरुण कुशवाहा ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर दहेज के लिए उनकी बेटी की हत्या की है।

यह भी पढ़ें .... दहेज में बुलेट ना मिलने पर दूल्हे ने किया निकाह से इनकार, बनाए गए बंधक

भगत ने लिखित शिकायत में कहा, "हमने शादी के समय अपनी बेटी के सुसराल वालों को नगद, जेवर और अन्य उपहार दिए थे, लेकिन वे गाड़ी की मांग कर रहे थे। जब मैंने इसे देने में अपनी असमर्थता व्यक्त की तो उन्होंने मुझ पर दबाव बनाने के लिए मेरी बेटी को परेशान करना शुरू कर दिया।"

जदयू नेता ने हालांकि इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उनके ऊपर लगाए गए आरोप निराधार हैं। उन्होंने कहा, "रीना का स्वास्थ्य पिछले छह महीनों से ठीक नहीं था और दुर्गा पूजा पर व्रत करने के बाद उसकी मौत हो गई।"

वहीं, खुद नीतीश कुमार ने यह कह चुके हैं कि यूपी के बाद बिहार, भारत का दूसरा राज्य हैं, जहां दहेज प्रताड़ना के मामले सबसे अधिक देखे जाते हैं।







--आईएएनएस

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story