×

नोट बंदी: काटजू ने PM को लिखा लेटर, कहा- आपने मुहम्मद तुगलक की याद ताजा कर दी

aman
By aman
Published on: 15 Nov 2016 9:23 AM GMT
नोट बंदी: काटजू ने PM को लिखा लेटर, कहा- आपने मुहम्मद तुगलक की याद ताजा कर दी
X

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस मार्कडेंय काटजू नोट बंदी पर मोदी सरकार पर भड़के हुए हैं। इस मामले पर सोमवार को पीएम मोदी को पत्र लिखकर उन्होंने इस 'सनकी आदेश' को वापस लेने की मांग की थी।

हालांकि जस्टिस मार्कडेंय काटजू हाल में यह बयान दिया था कि नोट बंदी के मामले को कोर्ट में चुनौती नहीं दी जा सकती। उन्होंने सोमवार को इसी मामले पर प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर मांग की है कि इस सनकी आदेश को तत्काल वापस लें।

ये भी पढ़ें ...SC के अवमानना नोटिस पर बोले काटजू- मुझे डराइए नहीं, आपको जो करना है कीजिए

'मोदी ने मुहम्मद तुगलक की याद ताजा की'

जस्टिस काटजू ने पीएम मोदी को लिखा है कि 'देश में आम लोगों को परेशान करने से बेहतर है कि इस पागलपन के आदेश को वापस लें।' पहली बार उन्होंने ऐेसे लोगों के सुर में सुर मिलाया है जो मानते हैं कि मोदी विदेशी बैंकों में जमा काले धन को वापस लाने के लिए कोई गंभीर प्रयास नहीं किए। काटजू ने यह भी कहा है कि हजार और पांच सौ के नोट खत्म करके मोदी ने मुहम्मद तुगलक की याद ताजा कर दी है।

ये भी पढ़ें ...काटजू ने राज ठाकरे को ललकारा, कहा- इलाहाबादी गुंडा हूं, मेरा डंडा तुम्‍हारा इंतजार कर रहा है

आपने देश को मुसीबतों के कुचक्र में फंसाया

मोदी को लिखे पत्र में जस्टिस काटजू ने कहा है कि 'आपने जरा भी महसूस किया है कि किस तरह पूरे भारत में आम लोग मुसीबतों के कुचक्र में फंसा दिए गए हैं।' उनका कहना है 'आपके चमचे आपको नहीं बताएंगे कि हालात किस तरह खराब हो चुके हैं।'

मोदीजी आपको मुगालता हो गया है

काटजू ने मोदी को लिखा है कि 'आपको यह मुगालता हो गया है कि इस एक मास्टर स्ट्रोक से ही आप देश से कालाधन खत्म कर देंगे, लेकिन आपके इस कदम सेे देश में हवाला कारोबार और बढ़ गया है। लोग पांस सौ रूपए का नोट 400 में बेच रहे हैं। बाजार में महंगाई व मुद्रास्फिति की स्थिति पैदा हो गई है।

ये भी पढ़ें ...काटजू का कॉम्बो ऑफर, कहा- पाकिस्तान ! अगर कश्मीर चाहिए तो साथ में बिहार भी लो

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story