×

मुलाकात के बाद भारत का बयान, जाधव पर जबरन झूठ बोलने का दबाव बना रहा पाक

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को गिरफ्तारी के तीन साल बाद आखिरकार सोमवार को कॉन्सुलर एक्सेस मिल ही गया। पाकिस्तान में भारतीय डिप्टी हाई कमिश्नर गौरव अहलूवालिया ने इस्लामाबाद में कुलभूषण जाधव से पहली बार मुलाकात की।

Dharmendra kumar

By Dharmendra kumar

Published on 2 Sep 2019 3:16 PM GMT

मुलाकात के बाद भारत का बयान, जाधव पर जबरन झूठ बोलने का दबाव बना रहा पाक
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली: पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को गिरफ्तारी के तीन साल बाद आखिरकार सोमवार को कॉन्सुलर एक्सेस मिल ही गया। पाकिस्तान में भारतीय डिप्टी हाई कमिश्नर गौरव अहलूवालिया ने इस्लामाबाद में कुलभूषण जाधव से पहली बार मुलाकात की।

जाधव के मामले पर इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस(आईसीजे) द्वारा भारत के पक्ष में फैसला सुनाए जाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अंतरराष्ट्रीय दबाव में पाकिस्तान ने जाधव को कॉन्सुलर ऐक्सेस तो दे दिया, लेकिन इसमें भी वह अपनी नापाक हरकतों से नहीं चूका।

यह भी पढ़ें...अफवाह या हकीकत, भारत का चंद्रयान उठायेगा इस झूठ से पर्दा

जाधव से मुलाकात के बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा है कि हमें विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि मुलाकात के दौरान कुलभूषण जाधव काफी दबाव में दिख रहे थे। भारत ने कहा कि एक बात साफ है कि जाधव पर पाकिस्तान के झूठे आरोप स्वीकार करने का दबाव है। सोमवार को एक सबजेल में पाक ने भारतीय राजनयिकों को जाधव से मिलने दिया।

भारत की मांग थी कि कुलभूषण से मुलाकात एक दबावमुक्त और भयमुक्त माहौल में हो, लेकिन विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान जाधव पर ज्यादती कर रहा है और निर्धारित समय से एक घंटे की देरी से अधिकारियों को उनसे मिलने दिया गया।

यह भी पढ़ें...देखेगी पूरी दुनिया! जब सबसे ताकतवर देश पीएम मोदी को देगा सम्मान

पाकिस्तान ने मुलाकात की जगह ही बदल दी थी। पहले भारतीय राजनयिक गौरव अहलुवालिया की मीटिंग पाक विदेश मंत्रालय में तय की गई थी, लेकिन पाकिस्तान ने नापाक चाल चलते हुए किसी अज्ञात स्थान पर मीटिंग की बात कही और एक सबजेल में मुलाकात करवाई।

यह भी पढ़ें...भारत-पाकिस्तान का राज: 100 में कोई एक ही जानता होगा इस बारे में

जानकारी के अनुसार विदेश मंत्रालय ने कुलभूषण जाधव से आज हुई बातचीत के बारे में उनकी मां को भी बताया था। मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि भारत, जाधव को स्वदेश वापस लाने के लिए हर संभव कोशिश करेगा।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story