×

एटीएम से निकले नोटों से गांधी की तस्वीर गायब, बैंक की टीम जांच में जुटी

मध्यप्रदेश के मुरैना में शनिवार को एटीएम से निकले चारों नोटों पर नंबर तो थे लेकिन उन नोटों से गांधी जी की तस्वीर गायब थे।

sujeetkumar
Published on: 30 April 2017 9:12 AM GMT
एटीएम से निकले नोटों से गांधी की तस्वीर गायब, बैंक की टीम जांच में जुटी
X

भोपाल: पीएम नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर को एक ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए 500-1000 हजार के पुराने नोटों चलन से बाहर कर दिया था। जिसके बाद 500 और 2000 के नए नोट को चलन में लाए गए। इन नए नोटों के चलन के दौर कई नियमों में बदलाव भी किए गए। नोटबंदी के बाद एटीएम से बिना नंबर वाले, गलत छपाई वाले, नोट निकलने की घटनाएं सामने आती रही हैं।

ताजा मामला मध्यप्रदेश के मुरैना का है। जहां शनिवार को एक शख्स एटीएम से पैसे निकालने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम पहुंचा। जब उसने एटीएम पैसे निकाले तो पांच-पांच सौ नोट निकल आए। लेकिन नोट देखकर वो शख्स हैरान रह गया है।

एटीएम से निकले चारों नोटों पर नंबर तो थे लेकिन उन नोटों से गांधी जी की तस्वीर गायब थी। फिलहाल बैंक ने मामले को संज्ञान में ले लिया है। बैंक की टीम जांच कर रही है, कि आखिर बिना गांधी जी की तस्वीर वाले नोट एटीएम तक कैसे पहुंचे।



बता दें कि इससे पहले भी मध्यप्रदेश के दमोह में भी ऐसी घटना सामने आई थी। जहां एटीएम से बिना नंबर वाले 500 के नोट निकले थे। बिना नंबर वाले ये नोट भी स्टेट बैंक एटीएम से निकले थे। जिसके बाद एटीएम बंद करवा दिया गया था।

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story