×

शुक्र है! देश के इस कोने में अब नहीं चलेगी स्कूल संचालकों की मनमानी

Rishi
Published on: 18 April 2017 11:18 AM GMT
शुक्र है! देश के इस कोने में अब नहीं चलेगी स्कूल संचालकों की मनमानी
X

भोपाल : राज्य के सरकारी स्कूलों के स्टूडेंट्स को स्कूल संचालकों द्वारा अधिकृत दुकान से स्कूल ड्रेस और किताबें खरीदने के लिए मजबूर किए जाने की शिकायतों के बाद भोपाल के डीएम निशांत वरवड़े ने अभिभावकों को मनचाही दुकान से शिक्षा सामग्री खरीदने के आदेश जारी किए हैं।

ये भी देखें :सोनू निगम से नहीं सहमत विनय कटियार, कहा- अच्छा लगता है सुबह कानों में प्रभु का नाम, सीमा तय हो

वरवड़े ने अपने आदेश में कहा कि वे ड्रेस व किताबों के लिए अभिभावकों को बाध्य न करें। इसके साथ ही उन्होंने आदेश दिया कि सीबीएसई एवं एमपी बोर्ड से मान्यता प्राप्त सभी स्कूलों के संचालकों को स्कूल में पढ़ाई जाने वाली पाठ्यपुस्तकों की सूची शिक्षा सत्र प्रारंभ होने से एक माह पूर्व सूचना पटल पर लगानी होगी, जिसमें लेखक, प्रकाशक व पुस्तक के मूल्य की स्पष्ट जानकारी होगी, ताकि स्टूडेंट सुविधा के अनुसार पाठ्यपुस्तकें किसी भी दुकान से खरीद सकें। इसके साथ ही ड्रेस खरीदने के लिए भी बाध्य नहीं किया जा सकेगा, जिसे जहाँ से खरीदी करनी है वहां से करे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story