×

ममता बनर्जी बोलीं- त्रिपुरा में BJP की जीत नहीं, माकपा की हार

aman
By aman
Published on: 4 March 2018 3:00 AM GMT
ममता बनर्जी बोलीं- त्रिपुरा में BJP की जीत नहीं, माकपा की हार
X

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अजेय बहुमत के लिए उसे कोई श्रेय देने से इनकार किया है। त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के शनिवार को आए नतीजे के बाद ममता बनर्जी ने कहा, कि 'त्रिपुरा में मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की हार हुई है।' ममता ने दावा किया, कि बीजेपी को आगामी 2019 के आम चुनाव में कराड़ी हार मिलेगी।

तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'त्रिपुरा में यह बीजेपी की जीत नहीं, बल्कि माकपा की हार है। उसे अंहकार, अनैतिकता और पूरी तरह आत्मसमर्पण के कारण यह हार देखने को मिली है। उन्होंने (बीजेपी) त्रिपुरा में पानी की तरह पैसा बहाया। ईवीएम के साथ गड़बड़ी की और बाहर से हजारों लोगों को लाए चुनाव के दौरान केंद्रीय बल का उपयोग अपने पक्ष में किया लेकिन माकपा चुप रही।' उन्होंने कहा कि अगर माकपा ने आत्मसमर्पण नहीं किया होता तो तस्वीर कुछ अलग होती।

ये भी पढ़ें ...त्रिपुरा : इन कारणों से ‘लाल किला’ ढहाने में कामयाब रही बीजेपी

ममता का शाह को जवाब

ममता बनर्जी का यह बयान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की ओर से कर्नाटक, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में सरकार बनाने का दावा करने के बाद आया है।

ये भी पढ़ें ...त्रिपुरा में बीजेपी अध्यक्ष विप्लव कुमार देव होंगे मुख्यमंत्री : सूत्र

ये कहा था शाह ने

अमित शाह ने कहा था, कि 'बीजेपी का स्वर्ण युग कर्नाटक, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में सरकार बनाने के साथ शुरू होगा और यह तय है कि बीजेपी इन तीनों राज्यों में आने वाले दिनों में सरकार बनाएगी।'

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story