×

Lok Sabha Election 2024: मोदी का परिवार मुहिम शुरु, अमित शाह और नड्डा ने X पर बदला बॉयो

Lok Sabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बड़े नेताओं ने सोमवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपना बॉयो बदल लिया है।

Jugul Kishor
Published on: 4 March 2024 8:18 AM GMT (Updated on: 4 March 2024 9:07 AM GMT)
Lok Sabha Election 2024
X

मोदी का परिवार (Newstrack)

Lok Sabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बड़े नेताओं ने सोमवार (4 मार्च, 2024) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपना बॉयो बदल लिया है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने एक्स बॉयो में लिखा है मोदी का परिवार (Modi Ka Parivar)।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम योगी ही नहीं बल्कि भारतीय जनता पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर अपने नाम के आगे ‘मोदी का परिवार’ जोड़ लिया है। बीजेपी नेताओं के इस कदम को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बयान पर पलटवार बताया जा रहा है।

सीएम योगी आदित्यनाथ में सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स में अपने बॉयो में लिखा है मोदी का परिवार (Modi Ka Parivar)।



'देश बोल रहा मैं हूं मोदी का परिवार'

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानि सोमवार को तेलंगाना के अदिलाबाद में एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि विपक्षियों ने मेरे परिवार को लेकर मुझ पर निशाना साधा, लेकिन अब पूरा देश बोल रहा है कि मैं हू मोदी का परिवार। इसके बाद बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह सहित पार्टी के कई प्रमुख नेताओं ने अपने एक्‍स के बायो में 'मोदी का परिवार' लिख दिया है।

लालू यादव में पीएम मोदी के परिवार पर बोला था हमला

विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन ने रविवार (03 मार्च) को पटना के गांधी मैदान में जनविश्वास महारैली का आयोजन किया था। जनविश्वास महारैली में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव भी शामिल हुए थे। लालू में महारैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परिवार को लेकर हमला बोला था। लालू यादव ने कहा था कि नरेंद्र मोदी आजकर परिवारवाद पर हमला कर रहे हैं, अरे भाई तुम बताओ न तुमको परिवार में क्यों कोई संतान नहीं है। तुम बताओ तुमको संतान क्यों नहीं हुआ। ज्यादा संतान होने वाले को बोलता है कि परिवारवाद है, ये लोग परिवार के लिए लड़ रहे हैं। तुम्हारे पास परिवार नहीं है, तुम हिंदू भी नहीं है।

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले चलाई गई थी मुहिम

बता दें कि 'मैं हूं मोदी का परिवार' की ही तरह साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी नेताओं ने 'मैं भी चौकीदार' की मुहिम चलाई थी। इस दौरान भाजपा नेताओं के साथ-साथ पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ने भी सोशल मीडिया अकाउंट के हैंडल्‍स पर अपने नाम के आगे 'मैं भी चौकीदार' लिख दिया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story