Rajasthan: करौली में 10 वर्षीय बालक की निर्मम हत्या, आरोपी गिरफ्तार, इलाके में तनाव

Rajasthan News: आरोपियों ने हत्या के बाद शव को फेंक दिया। इस वारदात के सामने आने के बाद इलाके में तनाव फैल गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 Sep 2022 7:55 AM GMT
murder in karauli
X

करौली में 10 वर्षीय बालक की निर्मम हत्या (photo: social media )

Rajasthan News: इस साल अप्रैल में हिंदू नववर्ष के मौके पर भीषण सांप्रदायिक हिंसा के कारण चर्चाओं में रहा राजस्थान का करौली जिला एकबार फिर खबरों में है। यहां से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। शनिवार शाम को एक 10 वर्षीय बालक का अपहरण कर उसकी निर्मम हत्या कर दी गई। आरोपियों ने हत्या के बाद शव को फेंक दिया। इस वारदात के सामने आने के बाद इलाके में तनाव फैल गया है। जानकारी के मुताबिक, लोगों में घटना को लेकर जबरदस्त आक्रोश है।

वहीं सांप्रदायिक दृष्टि से संवेदनशील माने जाने वाले करौली से ऐसी घटना की खबर सामने आने के बाद पुलिस विभाग में भी खलबली मच गई है। पुलिस रात से ही इस मामले को लेकर सक्रिय है। मिली जानकारी के मुताबिक, देर रात पुलिस ने हत्याकांड में शामिल एक महिला समेत दो संदिग्धों को हिरासत में ले लिया है। सभी आरोपियों ने पूछताछ में मासूम की हत्या कर शव फेंकने की बात कबूल कर ली है।

बाइक से आए थे आरोपी

पुलिस को दिए बयान में हरिजन बस्ती में रहने वाले मृतक बालक के पिता पप्पू ने बताया कि उसका बेटा गोलू शनिवार शाम 6 बजे के आसपास गणेश गेट के पास खेल रहा था। इस दौरान बाइक सवार एक महिला और एक पुरूष उसके बेटे का अपहरण कर हिंडौन रोड की ओर ले गए। पप्पु ने पुलिस को आगे बताया कि जब दोनों आरोपी उसके बेटे को बाइक पर ले जा रहे थे, तब रास्ते में उसके एक परिचित ने उन्हें देखा था। वे गोलू के साथ मारपीट कर रहे थे। इसपर परिचित ने उन्हें टोका तो आरोपियों ने चाकू से डराकर उसे भगा दिया। पप्पु ने बताया कि बेटे के अपहरण की जानकारी उसे उसके परिचित से ही मिली, जिसके बाद उन्होंने थाने जाकर पुलिस को इसकी सूचना दी।

तनाव को लेकर भारी पुलिसबल तैनात

पुलिस से पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पहले उन्हें गुमराह करने की कोशिश की। लेकिन बाद में पुलिस द्वारा सख्ती दिखाने के बाद आरोपियों ने सबकुछ सच – सच उगल दिया। उनके निशानदेही पर पुलिस ने देर रात नए पांचना पुलिस से मासूम के शव को बरामद किया। शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में रखवाया गया है। सुबह तक इस घटना की खबर जंगल में लगे आग की तरह इलाके में फैल चुकी थी। आसपास के लोग सुबह से ही अस्पताल की ओर उमड़ने लगे। लोगों की भारी भीड़ और उनमें पनपे आक्रोश को देखते हुए अस्पताल के बाहर भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती कर दी गई है। उधर, आरोपियों से पुलिस हत्या की वजह जानने में जुटी हुई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story