×

सेना से डरे आतंकी: हमले से दहलाने के फिराक में थे सभी, लेकिन हुए नाकाम

 भारतीय सुरक्षाबलों को उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में बकरीद पर आईईडी हमले की साजिश को नाकाम करते हुए हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी प्लान का खुलासा किया है।

Newstrack
Published on: 25 July 2020 10:56 AM GMT
सेना से डरे आतंकी: हमले से दहलाने के फिराक में थे सभी, लेकिन हुए नाकाम
X

नई दिल्ली। भारतीय सुरक्षाबलों को उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में बकरीद पर आईईडी हमले की साजिश को नाकाम करते हुए हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी प्लान का खुलासा किया है। बड़े हमले का फिराक में चार आतंकियों और एक महिला को सुरक्षाबलों ने अपनी हिरासत में लिया है। साथ ही इनके पास से आईईडी में इस्तेमाल होने वाली विस्फोटक सामग्री, मल्टी ग्रेनेड लांचर और 40 एमएम के तीन ग्रेनेड भी बरामद किए गए हैं।

ये भी पढ़ें... भारत में आतंकी खतरा: बड़े हमले की तैयारी में ISIS, भारतीय सेना हुई अलर्ट

तीन अलग-अलग ऑपरेशन

ये भी पता चला है कि इस आंतकी मॉड्यूल का नेतृत्व बारामुला निवासी महिला कर रही थी। तीन अन्य आतंकी अनंतनाग और बडगाम के हैं। सभी को तीन अलग-अलग ऑपरेशन में पकड़ा गया है।

इसके साथ ही खुफिया एजेंसियों को सूचना मिली थी कि आतंकी कुपवाड़ा में आईईडी हमले की साजिश रच रहे हैं। इसे एक महिला की निगरानी में अंजाम दिया जाएगा। बडगाम के तीन युवक भी इस साजिश में शामिल हैं।

ये भी पढ़ें... चीन पर ताबड़तोड़ हमले: अमेरिका ने उठा ली कमान, बंद करा दिया चीनी दूतावास

ग्रेनेड भी बरामद

दरअसल इस बात जानकारी पर भारतीय सुरक्षाबलों ने 21 जुलाई को बडगाम जिले में हिजबुल के दो ओजीडब्ल्यू साहिल बशीर और अतहर यूसुफ को भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक सामग्री के साथ गिरफ्तार किया। इनसे आईईडी बनाने के सामग्री के अलावा 40 एसएम के तीन एमजीएल ग्रेनेड भी बरामद किए गए हैं।

पकड़ में आए आतंकियों से सुरक्षाबलों ने अनंतनाग जिले के कोकरनाग से 22 जुलाई को तीसरे युवक को गिरफ्तार किया। उसके पास से संदिग्ध सामग्री बरामद हुई। जेआईसी कुपवाड़ा में पूछताछ के दौरान उसने बताया कि इस मॉड्यूल को बारामुला की एक महिला पाकिस्तान में बैठे आकाओं के कहने पर चला रही है।

ये भी पढ़ें...सुशांत का बड़ा खुलासा: सैफ की बेटी ने बताई सच्चाई, बॉलीवुड में मचा हल्ला

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story