भारत में आतंकी खतरा: बड़े हमले की तैयारी में ISIS, भारतीय सेना हुई अलर्ट

संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट ने देश को हैरान-परेशान करके रख दिया है। ये रिपोर्ट आतंकवाद को लेकर है। इसमें केरल और कर्नाटक में ISIS आतंकवादियों को लेकर जानकारी दी है।

नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट ने देश को हैरान करके रख दिया है। ये रिपोर्ट आतंकवाद को लेकर है। इसमें केरल और कर्नाटक में ISIS आतंकवादियों की बड़ी तादात को लेकर जानकारी दी है। साथ ही इस बात पर भी जोर दिया है कि भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा आतंकवादी संगठन हमले की साजिश रच रहा है। ऐसा माना जाता है कि इस संगठन में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और म्यामांर के 150 से 200 आतंकवादी हैं। जो एक बड़े खतरे का संकेत है।

ये भी पढ़ें… चीन पर ताबड़तोड़ हमले: अमेरिका ने उठा ली कमान, बंद करा दिया चीनी दूतावास

भारत, म्यामांर और पाकिस्तान

आतंकी संगठन ISIS, अल-कायदा और संबद्ध व्यक्तियों एवं संस्थाओं से संबंधित विश्लेषणात्मक सहायता एवं प्रतिबंध निगरानी दल की 26वीं रिपोर्ट में कहा गया कि भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा (एक्यूआईएस) तालिबान के जरिए अफगानिस्तान के निमरूज, हेलमंद और कंधार प्रांतों से काम करता है।

साथ ही इसमें कहा गया है कि खबरों के अनुसार, संगठन में बांग्लादेश, भारत, म्यामांर और पाकिस्तान से 150 से 200 के बीच सदस्य हैं।

ये भी पढ़ें…सुशांत का बड़ा खुलासा: सैफ की बेटी ने बताई सच्चाई, बॉलीवुड में मचा हल्ला

आका की मौत का बदला

एक्यूआईएस का मौजूदा सरगना ओसामा महमूद है, जिसने मारे गए आसिम उमर की जगह ली है। ये भी खबरें हैं कि एक्यूआईएस अपने पूर्व आका की मौत का बदला लेने के लिए क्षेत्र में जवाबी कार्रवाई की साजिश रच रहा है।

सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, एक सदस्य राष्ट्र ने खबर दी है कि 10 मई, 2019 को घोषित, आईएसआईएल के भारतीय सहयोगी (हिंद विलायाह) में 180 से 200 के बीच सदस्य हैं। इसमें कहा गया कि केरल और कर्नाटक राज्यों में आईएसआईएल सदस्यों की अच्छी-खासी संख्या है।

ये भी पढ़ें…बदलेंगे ये बड़े नियम: ग्राहकों को अब ऐसे मिलेगा समान, सरकार ने किया ऐलान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App