×

गोलीबारी से दहल उठा कश्मीर, पाक ने मेंढर क्षेत्र में किया सीज फायर का उल्लंघन

सीज फायर का उल्लंघन करने के पीछे पाकिस्तान का मकसद इसकी आड़ में सीमा पार से भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने की होती है। बीते दिनों पाकिस्तानी सेना की ओर से शाहपुर, कीरनी, कसबा में भी गोलाबारी की गई थी।

Newstrack
Published on: 18 Dec 2020 1:35 PM GMT
गोलीबारी से दहल उठा कश्मीर, पाक ने मेंढर क्षेत्र में किया सीज फायर का उल्लंघन
X
शुक्रवार को अफगानिस्तान के उत्तरी बल्ख प्रांत में भीषण बम विस्फोट हुआ। बम विस्फोट होने की वजह से एक बटालियन कमांडर सहित अफगान सेना के दो आला अधिकारियों की मौत हो गई।

जम्मू: पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के मेंढर क्षेत्र में आज फिर से सीज फायर का उल्लंघन किया है। दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी हुई है।

भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है। अभी भी रूक-रूक कर सीमा पार से गोलीबारी की जा रही है।

जिसका जवाब हमारी सेना काफी आक्रामक ढंग से दे रही है। सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। सेना को हर पल चौकन्ने रहने को बोला गया है।

indian army on loc गोलीबारी से दहल उठा कश्मीर, पाक ने मेंढर क्षेत्र में किया सीज फायर का उल्लंघन (फोटो:सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें: 674 लोगों की मौत! बाढ़ और बारिश का सितम जारी, हैरान करने वाले हैं आंकड़े

सीज फायर की आड़ में आतंकियों की घुसपैठ कराना मकसद

बता दें कि ये पहली बार नहीं है। जब पाकिस्तान ने सीज फायर का उल्लंघन किया है। बल्कि इसके पहले ही वह ऐसी हरकतें करता आया है। सीज फायर का उल्लंघन करने के पीछे उसका मकसद इसकी आड़ में सीमा पार से भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने की होती है।

बीते दिनों पाकिस्तानी सेना की ओर से शाहपुर, कीरनी, कसबा में भी गोलाबारी की गई थी। उस वक्त भी भारतीय सेना ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया था। इस दौरान बॉर्डर से सटे लोगों को भारतीय सेना ने सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया था।

यह भी पढ़ें: Dr. Herbert Kleber Google Doodle: सबसे गंदी लत को छुड़वाने के लिए मिला सम्मान

पुलवाना में सेना ने तीन आतंकियों के किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बीते दिनों मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था। ये तीनों आतंकी स्थानीय निवासी थे। जो अल बदर आतंकी संगठन से जुड़े थे।

गोलीबारी में एक स्थानीय नागरिक भी घायल हो गया था। जिसे नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया था कि पुलवामा के टिकन में हुई मुठभेड़ में सभी तीन स्थानीय आतंकी मार गये हैं।

SECURITY FORCES गोलीबारी से दहल उठा कश्मीर, पाक ने मेंढर क्षेत्र में किया सीज फायर का उल्लंघन (फोटो:सोशल मीडिया)

ये तीनों अल बदर आतंकी संगठन से जुड़े हुए थे।' जानकारी के अनुसार, एसओजी, सेना की 55 आरआर और सीआरपीएफ जवानों की संयुक्त टीम पुलवामा के टिकन इलाके में पहुंची थी।

इलाके में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने के इनपुट थे। क्षेत्र में पहुंच जैसे ही सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया। इस बीच सुरक्षाबलों ने आतंकियों को सरेंडर करने का मौका भी दिया था लेकिन वे नहीं माने। आखिरकार तीनों आतंकियों को मार गिराया गया।

यह भी पढ़ें: “अबकी बार ट्रंप सरकार” पर जयशंकर ने दिया ये बड़ा बयान

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story