PM Modi Varanasi Visit: वाराणसी में पीएम मोदी, कई हवाई अड्डों का करेंगे उद्घाटन

PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में नेत्र चिकित्सालय का उद्घाटन किया।

PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं। आज वाराणसी में पीएम मोदी के कई कार्यक्रम होना है। इनमें से पीएम मोदी ने वाराणसी में आरजे शंकर नेत्र अस्पताल का उद्घाटन किया। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल समेत कई अतिथि मौजूद रहे। बता दें कि 90 करोड़ की लागत से आरजे (आर झुनझुनवाला) शंकरा सुपर स्पेशियलिटी आई हॉस्पिटल तैयार हुआ है। इस विश्वस्तरीय आई केयर सुविधा की स्थापना पर 110 करोड़ निवेश किया गया है। आज पीएम मोदी अपने निर्वाचन क्षेत्र के दौरे पर 6100 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

आध्यात्मिक्ता और आधुनिकता का संगम है नेत्र अस्पताल: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया। शुरुआत में पीएम ने लोगों का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि काशी संतों के साथ ही परोपकारियों का भी संगम है। शंकराचार्य से मुलाकात को लेकर पीएम ने कहा कि शंकराचार्य से मिलना उनका सौभाग्य है। आज शंकराचार्य के आशीर्वाद से ही काशी को एक और आधुनिक अस्पताल मिला। आर जे शंकरा नेत्र अस्पताल आज से जन-जन के लिए समर्पित है। पीएम ने कहा आर जे शंकरा नेत्र अस्पताल लोगों को रोशनी की ओर ले चलेगा। पीएम ने कहा कि यह अस्पताल आध्यात्मिक्ता और आधुनिकता का संगम है। यहां बच्चे से लेकर बूढ़ों का इलाज हो सकेगा। गरीबों को मुफ्त इलाज मिलेगा। साथ ही रोजगार के नए अवसर भी देगा। उन्होंने इस नेक काम के लिए शंकरा नेत्र फाउंडेशन का धन्यवाद किया। साथ ही कहा कि यह मेरे लिए संतोष का विषय है।

इन योजनाओं का होगा लोकार्पण

पीएम मोदी आज वाराणसी दौरे के कई योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। जिसमें से रीवा हवाई अड्डे, मां महामाया हवाई अड्डे, अंबिकापुर और सरसावा हवाई अड्डे के 220 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से नए टर्मिनल भवनों का उद्घाटन होना है। पीएम मोदी आज खेलो इंडिया योजना और स्मार्ट सिटी मिशन के तहत 210 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से वाराणसी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के पुनर्विकास के चरण 2 और 3 का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही सारनाथ में बौद्ध धर्म से संबंधित क्षेत्रों में पर्यटन विकास कार्यों का उद्घाटन भी होगा।


सिगरा स्टेडियम में दो घण्टे का होगा कार्यक्रम

वह कांची पीठ के शंकराचार्य स्वामी विजयेंद्र सरस्वती की उपस्थिति में 90 करोड़ रुपये से बने चिकित्सालय का लोकार्पण करने के बाद विशिष्टजन से संवाद किया। सिगरा स्टेडियम में लगभग दो घंटे के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री वाराणसी समेत देश से जुड़ी 23 परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी काशी से ही मप्र में रीवा एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन, छत्तीसगढ़ में अंबिकापुर के मां महामाया एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन, उप्र में सरसावा एयरपोर्ट में बने सिविल इन्क्लेव का लोकार्पण करेंगे।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer