×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

पंजाब में दिखे खालिस्तान और भिंडरावाले के होर्डिग, भड़की बीजेपी

Rishi
Published on: 3 July 2017 12:15 PM GMT
पंजाब में दिखे खालिस्तान और भिंडरावाले के होर्डिग, भड़की बीजेपी
X

चंडीगढ़ : पंजाब में 'आजादी की मांग पर जनमत संग्रह' कराने से संबंधित विवादित होर्डिग लगाए जाने पर सत्तारूढ़ कांग्रेस द्वारा चुप्पी साधे रहने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मामले पर तुरंत कार्रवाई की मांग की है। पंजाब में विभिन्न जगहों पर लगे इन होर्डिग में 'आजादी' का मांग उठाई गई है और 2020 में 'पंजाब की आजादी के लिए जनमत संग्रह' की बात कही गई है।

इन होर्डिगों पर आतंकवादी-अलगाववादी नेता जरनैल सिंह भिंडरावाले की तस्वीर प्रमुखता से प्रदर्शित की गई है, जिसे जून, 1984 में अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर परिसर में चलाए गए सैन्य अभियान 'ऑपरेशन ब्लू स्टार' में मार गिराया गया था।

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के गृहनगर पटियाला के राजपुरा, बरनाला, फतेहगढ़ साहिब और रूपनगर (रोपड़) में प्रमुख जगहों पर ये होर्डिग लगे दिखाई दिए।

मामले पर अब तक न तो राज्य सरकार, न ही जिला प्रशासन और न ही पुलिस ने कोई कार्रवाई की है, जबकि ये होर्डिग तीन से चार दिन तक लगे रहे।

भाजपा ने रविवार को पंजाब सरकार से इन भड़काऊ होर्डिगों को तत्काल हटाने के लिए कहा।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष हरजीत सिंह ग्रेवाल ने रविवार को पत्रकारों से कहा, "पंजाब में शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने और चरमपंथियों को उकसाने के उद्देश्य से ये होर्डिग लगाए गए। पंजाब सरकार को तत्काल इन होर्डिगों को हटाना चाहिए और कार्रवाई करनी चाहिए। हमें समझ नहीं आ रहा कि पंजाब सरकार कुछ कर क्यों नहीं रही।"

ग्रेवाल और अन्य भाजपा नेताओं ने कहा, "हम इन राष्ट्र द्रोही तत्वों को पाकिस्तान का एजेंडा आगे बढ़ाने और पंजाब को अस्थिर करने की इजाजत नहीं देंगे।"

ये होर्डिग सिख्स फॉर जस्टिस (एसएफजे) संगठन के कर्ताधर्ता अमेरिका में बस चुके गुरपतवंत सिंह पन्नू के हवाले से लगाए गए हैं।

अमेरिका में स्थापित खालिस्तान समर्थक संगठन एसएफजे ने सोमवार को पंजाब के भाजपा नेताओं को होर्डिग हटाने की मांग न करने की चेतावनी दी है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story