×

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, पूछा- बैंकों का विकास या विनाश?

भारतीय रिजर्व बैंक ने लक्ष्मी विलास के बाद एक और बैंक पर पाबंदी लगा दी है। इसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए पूछा कि ये देश का विकास है या विनाश?

Newstrack
Published on: 18 Nov 2020 6:00 AM GMT
राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, पूछा- बैंकों का विकास या विनाश?
X
कृषि बिल का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी उतर आये हैं। राहुल ने किसानों के समर्थन में ट्वीट भी किया है।

नई दिल्ली: भारतीय रिजर्व बैंक ने लक्ष्मी विलास के बाद एक और बैंक पर पाबंदी लगा दी है। इसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए पूछा कि ये देश का विकास है या विनाश?

राहुल गांधी ने किया ट्वीट

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा कि बैंक मुसीबत में हैं और जीडीपी भी। महंगाई इतनी ज़्यादा कभी नहीं थी, ना ही बेरोज़गारी। उन्होंने कहा कि जनता का मनोबल टूट रहा और सामाजिक न्याय प्रतिदिन कुचला जा रहा है। साथ ही अपने ट्वीट में राहुल ने पूछा कि ये विकास है या विनाश...?

ये भी पढ़ें: RBI की ताबड़तोड़ कार्रवाई: ग्राहकों को तगड़ा झटका, इस बैंक से पैसे निकालने पर रोक

राहुल गांधी का ट्वीट...



दरअसल, आरबीआई ने लक्ष्मी विलास के बाद एक और बैंक पर पाबंदी लगा दी है। हालांकि ये पाबंदी महाराष्ट्र के जालना जिले में मंता अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक पर ही है। आरबीआई का कहना है कि उसने इस बैंक को कुछ निर्देश दिए हैं, जो 17 नवंबर 2020 को बैंक बंद होने के बाद से छह माह तक प्रभावी होंगे।

ये भी पढ़ें: Chath Puja पड़ेगा महंगा: अब आपकी जेब से खर्च होगा ज़्यादा, क्या अभी भी जा रहे घर

बिना आरबीआई की अनुमति के नहीं कर सकेगा लेन-देन

आरबीआई के निर्देशों के मुताबिक, यह बैंक आरबीआई की अनुमति के बिना कोई कर्ज या उधार नहीं दे सकेगा और न ही पुराने कर्जों का नवीनीकरण या कोई निवेश कर सकेगा। साथ ही बैंक पर नई जमा राशि स्वीकार करने पर भी पाबंदी लगा दी गई है। इसके अलावा वह कोई भुगतान भी नहीं कर सकेगा और ना ही भुगतान करने का कोई समझौता कर सकेगा।

ये भी पढ़ें: सूर्य देव को समर्पित उत्सव है छठ, जानिए अर्ध्य देने का तरीका और पूजा विधि

Newstrack

Newstrack

Next Story