×

BJP VS Congress: राहुल गांधी के प्रेसवार्ता की 5 बड़ी बातें, बीजेपी ने जिनका दिया है जोरदार जवाब

BJP VS Congress: राहुल गांधी ने शनिवार को प्रेसवार्ता में सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। बीजेपी की तरफ से वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सभी आरोपों पर जोरदार पलटवार किया है। राहुल गांधी ने कहा कि वह बिना डरे देश के लोकतंत्र के लिए आवाज उठाते रहेंगे वहीं, ओबीसी समुदाय के अपमान के मुद्दे पर बीजेपी ने आंदोलन की बात कही है।

Hariom Dwivedi
Published on: 25 March 2023 5:59 PM GMT (Updated on: 25 March 2023 6:32 PM GMT)
BJP VS Congress: राहुल गांधी के प्रेसवार्ता की 5 बड़ी बातें, बीजेपी ने जिनका दिया है जोरदार जवाब
X
राहुल गांधी के मुद्दे पर देश भर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने हैं।

BJP VS Congress:राहुल गांधी के मुद्दे पर देश भर में सियासी समर छिड़ गया है। बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने हैं। मानहानि केस में सजा के बाद राहुल गांधी लोकसभा की सदस्यता छिनी तो कांग्रेसी सड़कों पर उतर आये। शनिवार को राहुल गांधी ने प्रेसवार्ता में सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। बीजेपी की तरफ से वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सभी आरोपों पर जोरदार पलटवार किया। साथ ही ओबीसी समुदाय पर टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ आंदोलन छेड़ने की भी चेतावनी दी। आइये जानते हैं कि राहुल गांधी की प्रेसवार्ता के पांच प्रमुख बिंदु, भाजपा की ओर से भी जिनका जवाब आया है।

सवाल जवाब- 1

अदाणी समूह में 20 हजार करोड़ किसके: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा, "असली सवाल यह है कि अदाणी समूह में 20 हजार करोड़ रुपये किसने निवेश किया है? यह सवाल मैंने पूछा। मोदी जी और अडाणी जी के रिश्ते के बारे में पूछा। मेरी बातों को सदन की कार्यवाही से हटाया गया।" उन्होंने दावा करते हुए कहा कि उनकी लोकसभा सदस्यता इसलिए छीन ली गई, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इससे डरे हुए थे कि हम फिर से सदन में अडाणी मामले पर बोलेंगे।

पीएम मोदी का जीवन खुली किताब: रविशंकर प्रसाद
रविशंकर ने प्रेसवार्ता में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पूरा जीवन ईमानदारी की खुली किताब है। एक धब्बा नहीं है उन पर। 9 साल से वह भारत के प्रधानमंत्री हैं। उनके कार्यकाल में देश आगे बढ़ रहा है। कहा कि राहुल गांधी को शर्म नहीं आती है करप्शन की बात करते हुए। भ्रष्टाचार के मामले में वह बेल पर हैं। कहा कि आज की प्रेसवार्ता में उन्होंने सिर्फ देश का ध्यान भटकाने की कोशिश की है। उन्हें अपनी झूठी बातों का जवाब मिलेगा।

सवाल जवाब- 2

सच बोलता रहूंगा: राहुल गांधी
राहुल गांधी ने कहा कि मैं सच्चाई को देखता हूं, सच्चाई बोलता हूं। यह बात मेरे खून में है। यही मेरी तपस्या है। मैं मैं करता जाऊंगा। चाहे मुझे अयोग्य ठहराएं, मारे-पीटें, जेल में डालें, मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता, मुझे अपनी तपस्या करनी है।

झूठ बोलना राहुल गांधी की फितरत: रविशंकर प्रसाद
रविशंकर प्रसाद ने कहा, "राहुल गांधी ने आज फिर झूठ बोला कि मैंने लंदन में कुछ नहीं कहा था, जबकि लंदन में उन्होंने कहा था कि भारत में लोकतंत्र कमजोर हो रहा है और यूरोपियन देश ध्यान नहीं दे रहे हैं। झूठ बोलना राहुल गांधी की फितरत हो चुकी है।"

सवाल जवाब- 3

विपक्ष के साथ मिलकर लड़ेंगे: राहुल गांधी
राहुल गांधी ने कहा कि मेरा समर्थन करने के लिए मैं सभी विपक्षी दलों का आभार व्यक्त करता हूं। हम सभी मिलकर काम करेंगे। सरकार द्वारा घबराहट में की जा रही कार्रवाई से विपक्ष को फायदा मिलेगा।

कांग्रेस में कोई अंदरूनी राजनीति हो रही है? रविशंकर प्रसाद
कांग्रेस में बड़े बड़े वकील हैं। हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में जाकर स्टे क्यों नहीं लिया? पवन खेड़ा के लिए जब 24 घंटे के अंदर स्टे लिया तो इनके मामले में क्यों नहीं? कांग्रेस सजा के खिलाफ ऊपरी अदालत क्यों नहीं गई? क्या कांग्रेस में कोई अंदरूनी राजनीति हो रही है? क्या राहुल गांधी को हटाने की साजिश चल रही है?

सवाल जवाब- 4

मैंने हमेशा भाईचारे की बात की है: राहुल गांधी
राहुल गांधी ने कहा कि मैंने हमेशा भाईचारे की बात की है। यह (मोदी सरनेम पर टिप्पणी मामला) ओबीसी के बारे में नहीं है। अयोग्य ठहराने, मंत्रियों द्वारा आरोप लगाने का पूरा खेल अदाणी मुद्दे से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए खेला गया। अगर वे मुझे स्थायी रूप से भी अयोग्य करार दे देते हैं तब भी मैं अपना काम करता रहूंगा।

राहुल गांधी ने पिछड़ों का किया अपमान: रविशंकर प्रसाद
रविशंकर प्रसाद ने कहा, ''राहुल गांधी ने पिछड़े समाज का अपमान किया था। उन्होंने कहा कि आपको आलोचना करने का अधिकार है, बेइज्जत करने का नहीं। राहुल गांधी ने गाली दी थी। वे अगर सोच-समझ कर बोलते हैं तो भाजपा ये मानती है कि राहुल गांधी ने जानबूझ कर पिछड़ों का अपमान किया और भाजपा इसकी भर्त्सना करती है। बीजेपी देश भर में उनके खिलाफ आंदोलन करेगी।

सवाल जवाब- 5


लोकसभा में क्यों नहीं बोलने दिया गया: राहुल गांधी
पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "मंत्रियों ने मेरे बारे में झूठ बोला। मैंने लोकसभा अध्यक्ष आग्रह किया था कि मुझे जवाब देने का मौका मिले। उनके चैम्बर में भी गया था। यह कानून है, नियम है। आप मुझे बोलने क्यों नहीं दे रहे? स्पीकर साहब मुस्कुराए और उन्होंने कहा कि मैं ऐसा नहीं कर सकता।"

विदेश में करते हैं भारत का अपमान: रविशंकर प्रसाद
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल की झूठ बोलने की फितरत है। वो हारें तो लोकतंत्र कमजोर और जीतें तो लोकतंत्र मजबूत? राहुल गांधी हमेशा विदेश जाकर भारत का अपमान करने की कोशिश करते हैं।"

Hariom Dwivedi

Hariom Dwivedi

Next Story