×

Sonali Phogat Death Case: सोनाली फोगाट का हत्यारा पीए, जानिए कैसे बनाया मर्डर का प्लान

Sonali Phogat Murder Case: सोनाली फोगाट के भाई की शिकायत पर पीए सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह को पूछताछ के लिए बुलाया गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 29 Aug 2022 9:50 AM GMT
Sonali Phogat Death Murder Case Update
X

Sonali Phogat Death Murder Case Update (Photo - Social Media) 

Click the Play button to listen to article

Sonali Phogat Murder Case: टिकटॉक स्टार और भाजपा नेता सोनाली फोगाट हत्याकांड (Sonali Phogat Death Case) की पूरी रिपोर्ट गोवा पुलिस (Goa Police) ने तैयार कर ली है। इस रिपोर्ट में फोगाट के गोवा आने से लेकर उनकी मौत तक हुए सारे घटनाक्रमों का जिक्र किया गया है। सीबीआई जांच के अटकलों के बीच गोवा के अंजुना पुलिस स्टेशन (Anjuna Police Station) के इंस्पेक्टर प्रशल देसाई (Inspector Prashal Desai) ने कंप्लेंट कॉपी बनाई है, ताकि यदि ये केस सीबीआई को ट्रांसफर हो तो इससे जुड़ी सार डिटेल उन्हें हेंडओवर किया जा सके। इसमें सारे सबूत, गवाहों के बयान और फॉरेंसिक रिपोर्ट का भी जिक्र किया है।

गोवा पुलिस ने अभी तक 20-25 लोगों को बयान किए दर्ज

बता दें कि गोवा पुलिस इस मामले में अभी तक 20-25 लोगों को बयान दर्ज कर चुकी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढ़ाका की लिखित शिकायत पर पीए सुधीर सांगवान और उसके दोस्त सुखविंदर सिंह पर हत्या का मामला दर्ज किया था। इस केस में अभी तक सुधीर और सांगवान के अलावा कर्लीज क्लब के मालिक और दो ड्रग पेडलर समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

ड्रग्स ओवरडोज बनी मौत की वजह

गोवा पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, सोनाली फोगाट अपने पीए सुधीर सांगवान (PA Sudhir Sangwan) और सुखविंदर सिंह के साथ 22 अगस्त की शाम 4 बजे गोवा पहुंची थी। यहां वे नार्थ गोवा के द ग्रैंड लियोनी रिसोर्ट में रुकी थीं। इसके बाद रात 10 बजे सभी रिसोर्ट से कर्लीज क्लब पहुंचे। यहां उन्होंने कुछ देर बाद सोनाली को ड्रग्स देना शुरू किया। रात 2.30 बजे सोनाली की हालत बिगड़ने लगी। इसके बाद सुधीर उन्हें टॉयलेट में ले गया। यहां सोनाली ने खूब उल्टियां की। इसके बाद वे वापस आकर डांस करने लगी।

कुछ देर बाद तकरीबन 4.30 बजे सोनाली ने फिर सुधीर को टॉयलेट ले जाने के लिए कहा। जिसके बाद सुधीर उन्हें टॉयलेट ले गया, जहां वह काफी देर तक बैठी रहीं। सुधीर ने बताया कि सोनाली अपने पैरों पर खड़े होने की हालत में नहीं थीं। वह टॉयलेट में ही कुछ देर सो गईं। सुबह 6 बजे (23 अगस्त) को अन्य लोगों की मदद से सुधीर और सुखविंदर सोनाली को पार्किंग तक ले गया। यहां से उन्हें द ग्रैंड लियोनी रिसोर्ट ले जाया गया। इसके बाद फिर वहां से नजदीकी प्राइवेट अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने सोनाली को मृत घोषित कर दिया।

पूछताछ में सुधीर ने कबूला जुर्म

गोवा पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक, सोनाली फोगाट के भाई की शिकायत पर पीए सुधीर सांगवान (PA Sudhir Sangwan) और सुखविंदर सिंह को पूछताछ के लिए बुलाया गया। रिपोर्ट में बताया गया कि आरोपी सुधीर ने अपना जुर्म कबूला और कहा कि उसने सोनाली को पानी में मिलाकर एमडी ड्रग्स दिया था। उसने ये ड्रग्स लियोनी होटल के वेटर द्वारा दत्त प्रसाद गांवकर से मंगवाया था। इसके लिए उसने वेटर को 5 हजार रूपये और 7 हजार रूपये दिए थे। बता दें कि पिछले दिनों क्ल्ब का एक सीसीटीवी फुटेज भी आया था, जिसमें सुधीर सोनाली को बोतल में कुछ मिलाता नजर आ रहा था और वो इसे पीना नहीं चाह रही थी।

क्लब के बाथरूम से बरामद हुआ ड्रग्स

रिपोर्ट में आगे बताया गया कि पुलिस फोरेंसिक टीम के साथ सुधीर को लेकर कर्लीज क्लब गए, जहां सर्च करने पर उन्हें लेडीज बाथरूम में ड्रग्स मिला। एक अन्य आरोपी सुखविंदर ने सुधीर की सभी बातों को सच बताया। इसके बाद दोनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया। इसके अलावा दोनों के विरूद्ध ड्रग को लेकर एनडीपीएस एक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज किया गया। इसी एक्ट के तहत क्लब मालिक एडविन नून्स, ड्रग पैडलर रामदास मांडरेकर और दत्ता प्रसाद गांवकर को गिरफ्तार किया गया है।

हरियाणा पुलिस को रिपोर्ट सौंपेगी गोवा पुलिस

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Goa Chief Minister Pramod Sawant) ने बताया कि गोवा पुलिस आज शाम हरियाणा के सीएम और डीजीपी को अब तक की जांच रिपोर्ट देगी। बता दें कि पिछले दिनों सोनाली के परिवार ने सीएम मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) से मिलकर फोगाट की हत्या की जांच सीबीआई से करवाने का आग्रह किया था। खट्टर ने इसे लेकर गोवा सीएम से भी बात की थी। जिसपर प्रमोद सामंत ने कहा कि उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। साथ में उन्होंने ये भी जोड़ा कि उनकी पुलिस बेहतर जांच कर रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story