इस मुख्यमंत्री ने की मांग, देश में दो हफ्ते का और बढ़े लॉकडाउन

राज्य सरकार ने लॉकडाउन की अवधि दो हफ़्तों के लिए बढ़ाने की मांग की है। उन्होंने लॉकडाउन का समर्थन करते हुए बतौर सुझाव कहा कि लॉकडाउन को 3 जून तक जारी रखा जाए।

तेलांगना: कोरोना वायरस के मद्देनजर भारत में लागू 21 दिनों का लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म होने वाला है, हालाँकि संक्रमितों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही। इसी कड़ी में अब भारत की एक राज्य सरकार ने लॉकडाउन की अवधि दो हफ़्तों के लिए बढ़ाने की मांग की है। उन्होंने लॉकडाउन का समर्थन करते हुए बतौर सुझाव कहा कि लॉकडाउन को 3 जून तक जारी रखा जाए।

तेलांगना के सीएम ने किया लॉकडाउन का समर्थन

दरअसल, तेलांगना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने 14 अप्रैल के बाद दो हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ाने की सलाह दी। हालांकि अब तक इस पर कोई फैसला नहीं किया गया है। उन्होंने बीसीजी रिपोर्ट का हवाला देते हुए लॉकडाउन को दो हफ्ते बढ़ाने की सलाह दी।

ये भी पढेंः कोरोना: PM समेत सांसदों की सैलरी में 30% कटौती, BJP MLC ने किया ये बड़ा एलान

3 जून तक लॉकडाउन बढ़ाने का दिया सुझाव

सीएम केसीआर ने कहा, ‘देश में कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लॉकडाउन हमारा एकमात्र हथियार है। हम ब्रिटेन से ऊपर नहीं हैं। मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि लॉकडाउन को और आगे बढ़ा दिया जाए।’

ये भी पढेंःलॉकडाउन पर आया आदेश: बढ़ सकती है तारीख, यूपी में स्थितियां असंतोषजनक

उन्होंने कहा, ‘मैं लॉकडाउन के समर्थन में हूं। इसे 15 अप्रैल से और आगे बढ़ा देना चाहिए। हम अर्थव्‍यवस्‍था को हुई क्षति की भरपाई तो कर सकते हैं लेकिन जिंदगियां वापस नहीं ला सकते।’ बीसीजी रिपोर्ट का हवाला देते हुए उन्होंने ये सुझाव दिया।

तेलंगाना में कोरोना के 30 नए पॉजिटिव

बता दें कि तेलंगाना में कोरोना के 30 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना के पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 364 पहुंच गई है। जिसमें 11 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 45 मरीज ठीक भी हुए हैं।

 

यूपी में भी लॉकडाउन की बढ़ सकती है तारीख

गौरतलब है कि आज इसके पहले उत्तर प्रदेश प्रशासन ने भी लॉकडाउन को बढ़ाने को लेकर संकेत दिए। राज्य के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने साफ कहा कि लॉकडाउन खोलने पर बोलना प्रीमैच्यूर है। अभी लॉकडाउन खोलने में समय लगेगा। जब तक स्थितियां संतोषजनक नहीं होंगी तब तक इस पर विचार नहीं किया जा सकता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।