TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

यूजर्स ऐसे करें वेरिफाई, WHATSAAP अब हुआ पहले से ज्यादा सिक्योर

suman
Published on: 27 Dec 2016 8:06 AM GMT
यूजर्स ऐसे करें वेरिफाई, WHATSAAP अब हुआ पहले से ज्यादा सिक्योर
X

लखनऊ: व्हाट्सएप यूजर्स के लिए एक खुशखबरी है कि अब आपका व्हाट्सएप नंबर को कोई हैक नहीं कर सकता है। मैसेजिंग एप व्हाट्सएप के बीटा वर्जन में टू स्टेप वेरिफिकेशन फीचर आया है। कंपनी के अनुसार एक बार टू-स्टेप वेरिफिकेशन इनेबल होने के बाद व्हाट्सएप पर फोन नंबर को वेरिफाई करने के लिए यूजर को 6 डिजिट के पासकोड की जरूररत होगी।

फिलहाल यह फीचर सिर्फ बीटा यूजर के लिए ही है। आने वाले समय में इसे आम यूजर के लिए जारी किया जा सकता है। एंड्रॉयड बीटा एप के 2.16.341 या इससे बाद का वर्जन इस्तेमाल कर रहे यूजर टू-स्टेप वेरिफिकेशन इनेबल कर सकते हैं।

*व्हाट्सएप पर टू-स्टेप वेरिफिकेशन के लिए सबसे पहले एप खोलें और इसकी सेटिंग में जाइएं। *सेटिंग में अकाउंट के विकल्प पर जाएं। यहां टू-स्टेप वेरिफिकेशन का विकल्प देखें। इसके बाद इनेबल पर टैप करें।

* फिर स्क्रीन पर, 6 डिजिट वाला पासकोड एंटर करें। इसके बाद 6 डिजिट वाले पासकोड को दोबारा डालें। इसके अलावा यूजर अगली स्क्रीन पर जाकर अपना ई-मेल एड्रेस भी डाल सकते हैं।

*अगर आप अपना 6 डिजिट वाला पासकोड भूल जाते हैं तो व्हाट्सएप इस ईमेल एड्रेस के जरिए एक लिंक भेजेगा, जिससे टू-स्टेप वेरिफिकेशन डिसेबल हो जाएगा।

suman

suman

Next Story