×

Ajinkya Rahane Captain: न्यूज़ीलैंड सीरीज के पहले टेस्ट में रहाणे संभालेंगे टीम इंडिया की कमान, रोहित को मिल सकता है आराम!

Ajinkya Rahane Captain Team India: आपको बता दें इसके पहले मीडिया रिपार्ट में बताया गया था कि टी20 सीरीज में कप्तानी करने वाले रोहित शर्मा को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में कप्तानी करेंगे।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 11 Nov 2021 1:12 PM GMT
Ajinkya Rahane Captain Team India
X

अजिंक्ये रहाणे की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Ajinkya Rahane Captain Test Team India: अगले सप्ताह से न्यूज़ीलैंड की टीम भारत दौरे पर आ रही है। इस दौरे पर न्यूज़ीलैंड को भारत के साथ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके बाद भारत न्यूज़ीलैंड (india vs new zealand series 2021) के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत की कप्तानी अजिंक्य रहाणे (ajinkya rahane captain test team india) करते नजर आ सकते हैं। विराट कोहली दूसरे टेस्ट में टीम में वापसी करेंगे।

आपको बता दें इसके पहले मीडिया रिपार्ट में बताया गया था कि टी20 सीरीज में कप्तानी करने वाले रोहित शर्मा को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में कप्तानी करेंगे। लेकिन मिली जानकारी के मुताबिक रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को इस टेस्ट सीरीज में आराम दिया जा सकता है।

टी20 विश्वकप के तुरंत बाद कीवी टीम भारत आएगी। यहां न्यूज़ीलैंड टीम भारत के लिए तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

अजिंक्य रहाणे की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का शेड्यूल

Team Date Venue

India VS New Zealand 1st T20

17 November 2021Jaipur

India VS New Zealand 2st T20

19 November 2021

Ranchi

India VS New Zealand 3st T20

21 November 2021

Kolkata

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कप्तानी छोड़ने का एलान किया था। जिसके बाद विराट कोहली ने इस टी20 विश्व कप के बाद टी20 फॉर्मेंट से पूर्ण रूप से कप्तानी छोड़ दी। और हालांकि न्यूज़ीलैंड के साथ इस टी20 सीरीज में विराट कोहली को आराम दिया गया। विराट कोहली अब दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के साथ फिर से जुड़ेंगे।

न्यूज़ीलैंड टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा को टीम इंडिया का कप्तान नियुक्त किया गया है। जिसके बाद न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज में रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी करते नजर आएगें।

जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई के सेलेक्टर्स रोहित शर्मा को न्यूज़ीलैंड टेस्ट सीरीज में आराम दे सकते हैं। इसके साथ सेलेक्टर्स टीम के और भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेलने वाले खिलाड़ियों को आराम दे सकते हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story