×

Justin Langer: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने अपने पद से दिया इस्तीफा, इस वजह से नाराज थे लैंगर

Justin Langer: लैंगर की मैनेजमेंट कंपनी DSEG ने एक बयान जारी करते हुए कहा, हमारे क्लाइंट जस्टिन लैंगर ने आज सुबह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australian cricket team) के कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Monika
Published on: 5 Feb 2022 4:58 AM GMT
Justin Langer shock resignation
X

जस्टिन लैंगर ने कोच के पद से दिया इस्तीफा (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Justin Langer: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर (Australian cricket team coach Justin Langer) ने अपने पद को त्याग (resignation) दिया है। ये निर्णय उन्होंने क्रिकेट आस्ट्रलिया (CA) से चली लंबी बैठक के बाद लिया। लैंगर की मैनेजमेंट कंपनी DSEG ने इसकी पुष्टि कर दी है। लैंगर की मैनेजमेंट कंपनी औऱ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच लैंगर के अनुबंध को बढ़ाने को लेकर 8 घंटे तक बैठक चली थी। लेकिन दोनों के बीच हुई वार्ता परवान नहीं चढ़ चकी और लैंगर ने अपने पद से इस्तीफा (Justin Langer resignation) दे दिया। उनकी जगह असिस्टेंट कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड (Andrew McDonald) को आगामी श्रीलंका (Sri Lanka) दौरे के लिए अंतरिम कोच नियुक्त किया गया है।

लैंगर की मैनेजमेंट कंपनी DSEG ने एक बयान जारी करते हुए कहा, हमारे क्लाइंट जस्टिन लैंगर ने आज सुबह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australian cricket team) के कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा क्रिकेट आस्ट्रेलिया के साथ हुए बैठक के बाद आय़ा, जो तुरंत प्रभाव होगा। बता दें कि लैंगर का अनुबंध इस साल जून में समाप्त हो रहा था। बताया जा रहा है कि लैंगर अपना अनुबंध बढ़ाना चाहते थे, लेकिन क्रिकेट आस्ट्रलिया ने उन्हें इस पद पर दोबारा आसीन होने के लिए फिर से आवेदन देने को कहा था। जिसे लेकर दिग्गज पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपनर खफा था।

शानदार रहा कोच का सफर

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सबसे सफल कोचों में शुमार पूर्व ओपनर जस्टिन लैंगर एक समय ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मजबूत ओपनर हुआ करते थे। 2018 से वो बतौर कोच आस्ट्रलियाई क्रिकेट टीम से जुड़े। लैंगर ने सैंडपेपर गेट कांड के बाद आस्ट्रलियाई क्रिकेट टीम के कोच का पद संभाला था, उन्होंने पूर्व कोच डैरेन लेहमैन का स्थान लिया था। उनके सरपरस्ती में आस्ट्रलियाई क्रिकेट टीम का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा। उनके कोच रहते आस्ट्रलियाई टीम ने इंग्लैंड में 2019 में खेले गए एशेज सीरीज 2-2 से ड्रॉ खेलकर अपने नाम की थी और हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में हुई एशेज सीरीज को 4-0 के अंतर से जीता था। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ने भारत में हुई वनजे सीरीज और 2021 में हुई टी-20 विश्वकप में शानदार जीत दर्ज की थी। 2019 के विश्व कप के सेमीफाइनल में भी टीम जगह बनाने में कामयाब रही थी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story