×

GT vs DC: दिल्ली और गुजरात के बीच मैच आज, इन संभावित खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है दोनों टीम, जानें मौसम और पिच का हाल

GT vs DC 2022: आईपीएल 2022 का दसवां मैच गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने जा रहा है। दोनों ही टीमों के लिए पहला मुकाबला काफी बेहतरीन रहा है।

Prashant Dixit
Report Prashant DixitPublished By Shreya
Published on: 2 April 2022 11:14 AM GMT
GT vs DC: दिल्ली और गुजरात के बीच मैच
X

GT vs DC (फोटो साभार- ट्विटर)

GT vs DC Match Today: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) का 10वां मुकाबला गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच खेला जाएगा। यह मैच आज शाम 7:30 बजे से पुणे के एमसीए स्टेडियम (Maharashtra Cricket Association Stadium- MCA) में खेला जाएगा। GT ने अपने पहले मैच में LSG को 5 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में शानदार आगाज किया हैं। दूसरी तरफ DC की टीम ने अपने पहले मैच में MI को हराया है। दोनों ही टीमें इस मैच में अपनी जीत की लय बरकरार रखने की कोशिश करेंगी।

दिल्ली की कमान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के हाथों में है, तो गुजरात की कप्तानी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) करते नज़र आने वाले हैं। दोनों टीमों में कई बड़े नाम हैं। जिससे आज का ये मैच बेहद रोमांचक रहने की पूरी संभावना है।

पिच का हाल (GT vs DC Pitch Report)

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन की ये पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। स्पिन गेंदबाजों को यहां मदद मिलेगी, और स्पिन भी देखने को मिलेगी। इस सीजन का पांचवां मुकाबला इसी पिच पर खेला गया था। SRH ने टॉस जीतकर राजस्थान को बल्लेबाजी का न्यौता दिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए RR ने 6 विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाए थे और मुकाबले को 61 रन से जीता था।

दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली टीम का सक्सेस रेट करीब 80 फीसदी है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकती है। वानखेड़े स्‍टेडियम की बाउंड्री छोटी और तेज है, तो यहां बड़ा स्‍कोर बनने की पूरी उम्‍मीद की जा रही है।

मौसम का हाल (Pune Weather Today)

पुणे में शाम के समय मौसम ठंडा जाता है। ऐसे में पिच स्पिनरों के लिए मददगार बनती देखी गई है। हालांकि, ओस के कारण बल्‍लेबाजों को मदद मिलना तय है। मौसम वेबसाइट वेदर डॉट कॉम के मुताबिक आज पुणे अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस रहेगा। हवा 19 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने का अनुमान लगाया गया है। मैच के दौरान बारिश की बिल्कुल भी संभावना नहीं है। और उमस 70 प्रतिशत तक रहने की उम्‍मीद है।

DC की संभावित टीम (DC Playing 11)

पृथ्वी शॉ, टिम सीफर्ट, केएस भरत, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), रोवमन पॉवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद, कुलदीप यादव, लुंगी एनगिड़ी।

GT की संभावित टीम (GT Playing 11)

शुभमन गिल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), विजय शंकर, अभिनव मनोहर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण आरोन, मोहम्मद शमी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story