×

Ind vs SL: भारत-श्रीलंका पहला T20 लखनऊ में, बीसीसीआई ने किया बड़ा बदलाव

Ind vs SL: फरवरी-मार्च में भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली घरेलू टी-20 और टेस्ट सीरीज श्रंखला में बदलाव किया गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 3 Feb 2022 2:52 AM GMT
India Sri Lanka 1st T20I match
X

भारत श्रीलंका पहला टी-20 मुकाबला (फोटो : सोशल मीडिया )

Ind vs SL: बीसीसीआई (BCCI) ने एक बड़ा एलान किया है। जिसके तहत अब 24 फरवरी को लखनऊ (Lucknow 24 February) में खेला जाएगा भारत श्रीलंका पहला टी-20 मुकाबला (India Sri Lanka 1st T20I match)। यह मैच लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम (Atal Bihari Vajpayee Ekana Stadium) में खेला जाएगा। पहले यह मैच 18 मार्च को खेला जाना था।

लखनऊ के खेल प्रेमियों के लिए बड़ी खबर है। फरवरी-मार्च में भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली घरेलू टी-20 और टेस्ट सीरीज श्रंखला में बदलाव किया गया है। अब आप लोगों को श्रीलंका और भारत के बीच खेला जेल जाने वाला पहला T20 मुकाबला 24 फरवरी को यानी इसी महीने लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में देखने को मिलेगा। पहले लखनऊ में तीसरा मैच 18 मार्च को होना था , लेकिन अब बीसीसीआई ने फेरबदल करते हुए नया कार्यक्रम बनाया है जिसमें अब यह मैच 24 फरवरी को खेला जाएगा।

सूत्रों का कहना है कि यह फैसला कोविड-19 (Covid -19) के चलते बायो बबल में क्रिकेटरों को ज्यादा सफर न करना पड़े इस बात को ध्यान में रखकर लिया गया है। यह पहला और बड़ा बदलाव है। आपको बता दें कि 24 फरवरी को पहला t20 मैच लखनऊ में होगा। दूसरा T20 मैच 26 फरवरी को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला जाएगा। तीसरा मुकाबला भी 27 फरवरी को धर्मशाला में ही होगा। इसके बाद 4 मार्च को पहला टेस्ट मोहाली में होगा तथा 12 मार्च को दूसरा टेस्ट बेंगलुरु में खेला जाएगा।

बीसीसीआई ने किया फेरबदल

आपको बता दें कि भारत को श्रीलंका के खिलाफ 25 फरवरी से बेंगलुरु में पहला टेस्ट मैच खेला जाना था और इसके बाद मोहाली में दूसरा टेस्ट होना जबकि टी 20 मुकाबले 13 मार्च से शुरू होने थे, लेकिन बीसीसीआई ने इसमें फेरबदल कर दिया है। 23 फरवरी को लखनऊ में वोटिंग होनी है और इसके अगले दिन यह मैच खेला जाएगा। अगले दोनों मैच धर्मशाला में होंगे यह टी-20 मुकाबले होंगे। ऐसा माना जा रहा है कि धर्मशाला और मोहाली की दूरी कम है इसलिए टी 20 मैच के बाद पहला टेस्ट मोहाली में रखा गया है और दूसरा टेस्ट मैच बेंगलुरु में खेला जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story