×

IPL 2022: RCB फैंस को अब भी है Glenn Maxwell के खेलने का इंतजार, जाने क्यों नहीं खेले RR के खिलाफ

Glenn Maxwell: इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल होने के चलते सीए ने पाकिस्तान दौरे के लिए चुने गए खिलाड़ियों पर 6 अप्रैल तक आईपीएल खेलने पर रोक लगाई थी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 6 April 2022 5:39 AM GMT
Josh hazlewood Glenn Maxwell
X

जोश हेज़लवुड ग्लेन मैक्सवेल (फोटो-सोशल मीडिया)

Glenn Maxwell: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के फैंस के लिए बुरी खबर सामने आई है। फिलहाल जोश इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिये रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) की टीम में शामिल नहीं हो सकते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं जोश को टीम में शामिल होने में लगभग एक सप्ताह का समय लगेगा।

आपको बता दें, पाकिस्तान दौरे में ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल रहे जोश हेजलवुड को सेलेक्शन के लिये उपलब्ध होने से पहले 3 दिन का क्वारंटीन पूरा करना होगा।

सूत्रों के मुताबिक, हेजलवुड पाकिस्तान सीरीज के बाद अपनी फ्रेंचाइजी से नहीं जुड़े। बल्कि वो व्यक्तिगत कारणों से कुछ दिन आराम करने के मूड में हैं।

आपको बता दें, ऑस्ट्रेलिया के बाकी खिलाड़ियों के 6 अप्रैल के बाद से आईपीएल में खेलने की उम्मीद थी। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा आज समाप्त हो रहा है। ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को उम्मीद थी कि हेजलवुड 6 अप्रैल के बाद टीम में शामिल होंगे।

यदि ऐसा होता तो वो 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैदान में नजर आते। लेकिन जो खबर आ रही है उसके मुताबिक हेजलवुड 12 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आरसीबी की टीम में शामिल होने वाले हैं।

मैक्सवेल भी नहीं हैं टीम में

आरसीबी का आज राजस्थान रॉयल्स से मुकाबला है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाडी ग्लेन मैक्सवेल टीम का हिस्सा नहीं होंगे। मैक्सवेल ने शादी के लिए छुट्टी ली थी। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल होने के चलते सीए ने पाकिस्तान दौरे के लिए चुने गए खिलाड़ियों पर 6 अप्रैल तक आईपीएल खेलने पर रोक लगाई थी।

मैक्सवेल अब 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ आरसीबी के चौथे मैच में टीम में शामिल होंगे।

आरसीबी के क्रिकेट डायरेक्टर माइक हेसन के मुताबिक, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक 6 अप्रैल से पहले कोई भी खिलाड़ी आईपीएल के लिए उपलब्ध नहीं है। फिर चाहें वो इंडिया में ही क्यों न हो।

जोश हेजलवुड को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जहां 7.75 करोड़ में खरीदा था। वहीँ RCB ने ग्लेन मैक्सवेल को 14.25 करोड़ पर खरीदा था।

मैक्सवेल की बात करें तो आईपीएल 2022 के लिए उन्हें कप्तान बनाए जाने की चर्चाएं थीं। लेकिन फ्रेंचाइजी ने फाफ डु प्लेसिस को कैप्टन बनाया। ऐसे में मैक्सवेल सिर्फ खिलाडी की तौर पर टीम में शामिल होंगे।

आरसीबी ने इस सीजन में अब तक दो मैच खेले हैं जिसमें से उसे एक में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story