×

IPL 2022 से पहले राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की होगी वापसी!

IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स के पूर्व तेज गेंदबाज व इंग्लैंड टीम के बेस्ट बाउंसर जोफ्रा आर्चर आईपीएल 2022 (IPL 2022) से पहले वापसी कर सकते हैं।

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 14 Dec 2021 9:31 AM GMT
Jofra Archer
X

जोफ्रा आर्चर (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के पूर्व तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) अगले साल आईपीएल 2022 (IPL 2022) से पहले वापसी करने की तैयारी में है। जोफ्रा चोटिल होने के कारण एक साल तक मैच से बाहर थे। वर्तमान में क्रिकेटर ऑपरेशन के बाद रिकवरी के दौर से गुजर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यदि जोफ्रा आर्चर अगले सीजन में हिस्सा लेते हैं तो आईपीएल फ्रेंचाइजी आगामी आईपीएल 2022 नीलामी (IPL 2022 Auction) में उन पर जरूर दांव लगाएगी। बता दें कि राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने उन्हें आखिरी बार 7.2 करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्होंने 35 आईपीएल (Jofra Archer IPL) मैच खेले हैं और 7.13 औसत की शानदार इकॉनमी रेट से 46 विकेट (Jofra Archer Wickets) लिए हैं।

आर्चर इस समय बारबाडोस (Barbados) में है और वे अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रहे हैं। जोफ्रा आर्चर ने गेंदबाज ने कहा कि वह छुट्टी का मजा ले रहे हैं लेकिन वापसी की भूख है। आईपीएल के अलावा वे मार्च में वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज के लिए वापसी करने के लिए भी पूरी तरह से तैयार हैं।

खतनाक बाउंसर है जोफ्रा आर्चर

साल 2019 के एशेज सीरीज में जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड के लिए एक महत्वपूर्ण गेंदबाज माने जा रहे थे, लेकिन कोहनी की चोट (jofra archer injury) के कारण वे दोबारा खेल से बाहर हो गए। डॉक्टर ने उन्हें एक साल तक मैच न खेलने का सलाह दिया था। आर्चर इंग्लैंड के दमदार बाउंसर (jofra archer best bouncer) है। उनकी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी स्टीव स्मिथ भी चोटिल हो चुके हैं। उस दौरान आर्चर के बॉल की रफ्तार (jofra archer bowling speed) लगभग 92.4 मील प्रति घंटे थी। आर्चर के बाउंसर पर हर बल्लेबाजों को परेशानी में डाल देता है। बता दें कि जोफ्रा ऑर्चर ने अपनी डेब्यू के 550 से भी ज्यादा बाउंसर फेंक चुके हैं। यदि पिच उछाल वाली हो तो उनकी गेंद बल्लेबाजों पर और कहर बरपाती है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story