×

IPL 2022: अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को BCCI की मंजूरी का इंतजार, लखनऊ टीम तैयार, जानें कौन होगा कोच और कप्तान

IPL 2022: आइए जानते है लखनऊ आईपीएल टीम के कोच, कप्तान और टाइटल का नाम क्या होगा?

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 18 Dec 2021 2:54 AM GMT
IPL 2022
X

आईपीएल ट्राफी की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

IPL 2022: लखनऊ टीम आईपीएल (Lucknow IPL Team) के अगले सीजन की पूरी तैयारी कर ली है। फ्रेंजाइजी ने अपने नए कप्तान और कोच का भी चयन कर लिया है, यहां तक कि फ्रेंचाइजी ने टीम का नाम भी सोच लिया है, हालांकि अभी इस नाम पर अभी मुहर नहीं लगा है। तो आइए जानते है लखनऊ आईपीएल टीम के कोच (lucknow ipl team coach), कप्तान (lucknow ipl team captain) और टाइटल का नाम (lucknow ipl team name) क्या होगा?

जैसा कि पहले बताया गया था कि लखनऊ टीम का नेतृत्व केएल राहुल (lucknow ipl team kl rahul) करेंगे और कोच इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाजी कोच एंडी फ्लावर (Andy Flower) करेंगे। स्पोर्ट्स मीडिया के मुताबिक, नई टीम ने एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय ब्रांड के साथ टाइटल स्पॉन्सरशिप डील भी की है।

लखनऊ आईपीएल टीम की डिटेल्स (Lucknow IPL Team Details)

  • लखनऊ आईपीएल टीम का कोच: एंडी फ्लावर
  • कप्तान: केएल राहुल
  • टीम के टाइटल का नाम: प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड के साथ डील की पुष्टि की गई है।

केएल राहुल (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ टीम के अलावा बाद करे दूसरी नई आईपीएल टीम अहमदाबाद की, तो अहमदाबाद आईपीएल टीम (Ahmedabad IPL Team) को अभी भी बीसीसीआई (BCCI) की मंजूरी का इंतजार है। बताया जा रहा है कि अहमदाबाद टीम के ऑनर सीवीसी कैपिटल (CVC Capital) को बीसीसीआई ने अब तक मंजूरी नहीं दी है।

आईपीएल गवर्नर काउंसिल और बीसीसीआई की मीटिंग में किए गए फैसले के अनुसार, "अहमदाबाद आईपीएल टीम के स्वामित्व पर निर्णय लेने के लिए एक समिति का गठन किया गया है। निर्णय एक सप्ताह के समय में होना था, लेकिन इसका इंतजार अभी भी किया जा रहा है।" मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सीवीसी कैपिटल पर अभी तक बोर्ड से कोई सुनवाई नहीं हुई है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, "हम अहमदाबाद टीम पर कमिटी के गाइडेंस और जजमेंट का इंतजार कर रहे हैं। हम अगले सप्ताह की शुरुआत में रिपोर्ट की उम्मीद कर रहे हैं।" इतना ही नहीं बीसीसीआई अधिकारी ने आगे यह भी बताया कि, "न केवल अहमदाबाद फ्रेंचाइजी बल्कि लखनऊ फ्रेंचाइजी को भी किसी भी की जानकारी साझा करने पर रोक लगाने के लिए कहा गया है।"

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story