×

IPL 2022: MS Dhoni ने छोड़ी CSK की कप्तानी, रविंद्र जडेजा को मिली कमान

IPL 2022: इंडिया के पूर्व कैप्टन औऱ स्टार बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी है। उनकी जगह भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा कमान संभालेंगे।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 24 March 2022 10:38 AM GMT
Mahendra Singh Dhoni
X

महेंद्र सिंह धोनी। (Social Media) 

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 के 15वें सीजन का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। इस बीच टूर्नामेंट की सबसे धाकड़ टीम के तौर पर पहचाने जाने वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को लेकर बड़ी खबर आई है। टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन औऱ स्टार बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी छोड़ दी है। उनकी जगह भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) कमान संभालेंगे। धोनी एक खिलाड़ी के तौर पर टीम से जुड़े रहेंगे। उनके नेतृत्व में सीएसके चार बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है।

चेन्नई ने माही से अधिक रकम जडेजा पर किया था खर्च

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आईपीएल सीजन 2022 के लिए चार खिलाड़ियों को अपने टीम में रिटेन किया था। इनमें पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni), रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), मोईन अली और ऋतुराज गायकवाड़ शामिल हैं। चेन्नई ने स्टार क्रिकेटर एमएस धोनी को जहां 12 करोड़ रूपये में रिटेन किया, वहीं दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को उनसे कहीं अधिक रकम 16 करोड़ रूपये में रीटेन किया। यही वजह है कि रविंद्र जडेजा को कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलने के कयास लंबे समय से लगाए जा रहे थे। सीएसके ने इसके अलावा मोईन अली कगो आठ करोड़ रूपये और ऋतुराज गायकवाड़ को छह करोड़ रूपये में रिटेन किया था।

जडेजा सीएसके के तीसरे कप्तान होंगे

श्रीलंका के साथ हालिया टेस्ट सीरीज में बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन करने वाले दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के साथ बीते 10 सालों से जुड़े हुए हैं। वे 2012 में पहली बार सीएसके से जुड़े। वे चेन्नई के तीसरे कप्तान होंगे। इससे पहले एमएस धोनी और सुरेश रैना आईपीएल में चेन्नई की बागडोर संभाल चुके हैं। धोनी सीएसके के लिए काफी लकी साबित रहे हैं। उन्होंने 2008 से कप्तानी संभालते हुए अब तक 213 मैंचों में चेन्नई का नेतृत्व किया, इसमें से 130 मैंचों में उन्होंने टीम को जीत दिलाई। इस दौरान सीएसके ने आईपीएल के चार खिताब भी अपने नाम किए। वहीं सुरेश रैना ने 6 मैचों में कप्तानी की, लेकिन 2 में ही जीत दर्ज कर सके। बता दें कि रैना आईपीएल के इस सीजन में अनसोल्ड रह गए थे।

बतातें चलें कि आईपीएल 2022 के टूर्नामेंट का आगाज 26 मार्च से होने जा रहा है। पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्ज और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुंबई में खेला जाएगा। ऐसे में मैच से महज दो दिन पहले टीम के सेनापति को बदलने का फैसला चेन्नई के लिए कितना कारगर साबित होता है, ये तो मैच के नतीजे बताएंगे।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story