×

IPL 2022: अहमदाबाद आईपीएल फ्रेंचाइजी का मुद्दा लगभग सुलझा, जानें कब होगा मेगा ऑक्शन

IPL 2022 : मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, BCCI और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल अहमदाबाद टीम के लिए सीवीसी कैपिटल वेंचर्स के ऑनरशिप को ग्रीन सिग्नल देने के लिए तैयार है।

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 5 Dec 2021 5:09 AM GMT
IPL 2022
X

आईपीएल टीम सीवीसी ग्रुप की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद (Ahmedabad Franchise) का मुद्दा लगभग सुलझ गया है। खबर है कि बीसीसीआई (BCCI) और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल अहमदाबाद टीम (Ahmedabad team) के लिए सीवीसी कैपिटल वेंचर्स (CVC Capital Ventures) के ऑनरशिप (ahmedabad franchise owner) को ग्रीन सिग्नल देने के लिए तैयार है और इसकी घोषणा आने वाले सप्ताह में होगी। वहीं बताया जा रहा है कि अहमदाबाद फ्रैंचाइज़ी पर देर से फैसला लेने के कारण आईपीएल 2022 मेगा-ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) में विलंब होगा।

स्पोर्ट्स मीडिया के अनुसार, आईपीएल 2022 की नीलामी अब जनवरी के दूसरे सप्ताह में की जाएगी। वहीं खबर है कि आईपीएल की दो नई टीमों लखनऊ आईपीएल टीम (lucknow ipl team) और अहमदाबाद आईपीएल टीम (Ahmedabad IPL team) के लिए ऑक्शन से बाहर हुए 3 खिलाड़ियों का नाम भी 25 दिसंबर से बढ़ाकर 31 दिसंबर किया जाएगा।

IPL मेगा ऑक्शन कब होगा (IPL Mega Auction kab hoga 2022)?

BCCI के एक शीर्ष अधिकारी ने स्पोर्ट मीडिया को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, "अहमदाबाद टीम के मुद्दे को अगले सप्ताह सुलझा लिया जाएगा। हालांकि IPL GC औपचारिक रूप से मेगा-ऑक्शन की तारीखों को अंतिम रूप देगा और घोषणा करेगा। जनवरी के दूसरे सप्ताह में इसका आयोजन होने की संभावना है।"

गौरतलब है कि अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के मामले को देखने के लिए बीसीसीआई ने शनिवार (04 दिसंबर) को एक पैनल का गठन किया था। पैनल ने अभी तक अपनी औपचारिक रिपोर्ट नहीं दी है, लेकिन प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, पैनल और बीसीसीआई इनवेस्टमेंट कंपनी को क्लीन-चिट देने के लिए तैयार है।

आईपीएल 2022 (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

क्या है मामला

गौरतलब है कि 25 अक्टूबर को सीवीसी कैपिटल (CVC Capital Partners) को अहमदाबाद पर 5625 करोड़ की बोली लगाया था, जिसके बाद सीवीसी कैपिटल को अहमदाबाद आईपीएल टीम (ahmedabad ipl team owner) का विजेता घोषित किया गया था, लेकिन उस दिन से यह टीम एक सट्टेबाजी कंपनी में कथित निवेश को लेकर विवादों में है। इस मामले को लेकर बीसीसीआई (BCCI) ने अपनी ओर से न तो टीम के बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी किया और न ही किसी भी तरह की ड्यू डिलिजेंस (चल रही कार्रवाई ) पर कोई अपडेट दिया। स्पोर्ट मीडिया के रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई लगातार इस मामले को लेकर कानूनी राय ले रहा है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story