×

IPL 2022: मुंबई और कोलकाता के बीच मुकाबला आज, जानें आंकड़ों में कौन किस पर भारी

IPL 2022 MI vs KKR: इस सीजन में मुंबई की टीम ने दो मुकाबलें खेलें हैं, और एक भी मुकाबला नहीं जीती है, जबकि कोलकाता ने तीन मैच खेलें हैं और उस में से 2 मुकाबले इस टीम ने जीते हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Prashant Dixit
Published on: 6 April 2022 10:07 AM GMT (Updated on: 6 April 2022 1:29 PM GMT)
MI vs KKR Match
X

MI vs KKR Match( फोटों - सोशल मीडिया)

IPL 2022 MI vs KKR : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 15वें सीजन में आज 14वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और मुंबई इंडियंस (MI) की टीम के बीच खेला जाएगा। MI टीम की शुरुआत इस सीजन में बेहद खराब रही है। तो दुसरी टीम KKR ने अपनी शुरुआत जीत के साथ की थीं। MI टीम ने अब तक खेलें अपने दोनों मैच हारे हैं। जबकि KKR की टीम ने अब तक तीन मुकाबले खेले हैं, जिनमें से 2 में जीत दर्ज की है और एक मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

आज जब दोनों टीम पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेलने उतरेंगी तो उनका लक्ष्य जीत हासिल करने का होगा। आज MI की टीम सीजन की पहली जीत दर्ज करने उतरेंगी तो KKR की टीम अपनी जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी। आंकड़ो में MI की टीम भारी है, तो इस सीजन में KKR की टीम अच्छी लय में नजर आ रही हैं। दोनों ही टीमों में कई स्टार खिलाड़ी हैं, तो यह मैच बेहद रोमांचक होने की पूरी संभावना है।

आंकड़ों में ये टीम भारी

IPL के इतिहास में दोनों टीमें 29 बार भिड़ चुकी हैं। जिसमें से MI ने 22 बार जीत हासिल की, जबकि KKR ने 7 मुकाबलों में जीत हासिल की है। पिछले रिकॉर्ड के आधार पर मुंबई का पलड़ा भारी है, लेकिन इस सीजन में MI का प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा है। जबकि KKR की टीम इस वक्त अच्छी लय में है, और MI के लिए इस मैच में जीत दर्ज करना आसान नहीं होने वाला है।

पिछले पांच मुकाबलों की बात करें, तो भी MI टीम का पलड़ा भारी है। इन पांच में से 4 मैच में KKR की टीम को हार का सामना करना पड़ा है, जबकि टीम को एक मैच में जीत मिली हैं। पर इस बार दोनों ही टीम बहुत बदली हुई नजर आ रही है। इस बार KKR की टीम MI की टीम से ज्यादा मजबूत नजर आ रही है। इन दोनों टीम के बीच इस मुकाबलें में टक्कर बड़ी ही जोरदार देखने को मिलने वाली है।

KKR की टीम

श्रेयस अय्यर (कप्तान), शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, सैम बिलिंग्स, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, उमेश यादव, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, मोहम्मद नबी, चमिका करुणारत्ने, बाबा इंद्रजीत, रिंकू सिंह, अनुकुल रॉय, प्रथम सिंह, अभिजीत तोमर, रसिख सलाम, अमन हकीम खान, अशोक शर्मा और रमेश कुमार।

MI की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), अनमोलप्रीत सिंह, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स, बासिल थंपी, सूर्यकुमार यादव, जयदेव उनादकट, फैबियन एलन, संजय यादव , रिले मेरेडिथ, रमनदीप सिंह, मयंक मारकंडे, आर्यन जुयाल, अर्जुन तेंदुलकर, रितिक शौकीन, राहुल बुद्धि, अरशद खान और देवाल्ड ब्रेविस।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story