IPL 2022: पारी के आखिरी ओवर में उमरान मलिक का कमाल, एक भी रन नहीं बना, चार विकेट गिरे

IPL 2022: जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने रविवार को खेले गए आईपीएल (IPL 2022) मुकाबले में पारी के 20वें ओवर में उन्होंने अपनी गेंदों पर एक भी रन नहीं बनने दिया।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Shashi kant gautam
Published on: 17 April 2022 2:43 PM GMT
IPL 2022: Umran Maliks feat in the last over of the innings, not a single run was scored, four wickets fell
X

उमरान मलिक: Photo - Social Media

Mumbai: जम्मू-कश्मीर (jammu kashmir) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने रविवार को खेले गए आईपीएल (IPL 2022) मुकाबले में कमाल की गेंदबाजी की। पारी के 20वें ओवर में उन्होंने अपनी गेंदों पर एक भी रन नहीं बनने दिया। पारी के आखिरी ओवर में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के 4 विकेट गिरे।

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की ओर से खेल रहे उमरान मलिक ने अपने चार ओवर के कोटे में 28 रन देकर चार विकेट झटके। पंजाब किंग्स की टीम एक समय बड़े स्कोर की ओर बढ़ती दिख रही थी मगर आखिरी ओवर में उमरान के कमाल के कारण टीम 151 रनों का ही स्कोर खड़ा कर सकी।

तीन बल्लेबाजों को किया बोल्ड

मौजूदा समय में उमरान मलिक को भारत का सबसे तेज गेंदबाज माना जाता है। यही कारण था कि हैदराबाद की टीम के कप्तान ने आखिरी ओवर मलिक से ही करवाने का फैसला किया। उमरान ने पारी के 20वें ओवर में कमाल की गेंदबाजी करते हुए कप्तान के भरोसे को कायम रखा। उनकी पहली गेंद पर पंजाब किंग्स पर ओडियन स्मिथ एक भी रन नहीं बना सके जबकि दूसरी गेंद को लंबी हिट मारने के चक्कर में वे बोल्ड आउट हो गए।

उमरान की तीसरी गेंद पर राहुल चाहर भी कोई रन नहीं बना सके और चौथी गेंद पर वे भी बोल्ड आउट होकर पवेलियन लौट गए। पांचवीं गेंद पर भी उमरान ने कमाल दिखाया और वैभव अरोड़ा को बोल्ड आउट कर दिया। 5 गेंदों पर कोई भी रन न बनने के बाद पंजाब किंग्स के बल्लेबाज दबाव में आ गए और पारी की आखिरी गेंद पर अर्शदीप सिंह ने शॉट तो लगाया मगर रन लेने के चक्कर में वे भी रन आउट हो गए। इस तरह पारी के आखिरी ओवर में 4 विकेट गिरे जिसमें तीन बल्लेबाजों को उमरान ने बोल्ड आउट किया।

पिछले मैच में भी शानदार प्रदर्शन

जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने पिछले मैच में भी शानदार प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीता था। उन्होंने केकेआर के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 27 रन देकर दो विकेट झटके थे। उमरान का अभी तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 22 रन देकर 4 विकेट रहा है। उमरान को स्लॉग ओवर्स का अच्छा गेंदबाज माना जाता है और यही कारण है कि मैच के आखिरी क्षणों में कप्तान उनका इस्तेमाल करने में विश्वास रखते हैं।

रविवार को खेले गए मुकाबले में उन्होंने कप्तान के भरोसे पर खरा उतरते हुए कमाल की गेंदबाजी की। हैदराबाद की ओर से उमरान मलिक के अलावा भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भी शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में सिर्फ 22 रन दिए और इस दौरान 3 विकेट लेने में कामयाबी हासिल की।

लिविंगस्टोन की विस्फोटक पारी

हैदराबाद की टीम के खिलाफ खेलते हुए पंजाब किंग्स टीम की ओर से लिविंगस्टोन और शाहरुख खान को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका। लिविंगस्टोन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदों पर 60 रन बनाए इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के जड़ने में कामयाबी हासिल की।

शाहरुख उतनी तेजी से बल्लेबाजी तो नहीं कर सके मगर उन्होंने 28 गेंदों में 26 रनों का योगदान दिया। एक समय पंजाब किंग्स की हालत काफी पतली नजर आ रही थी मगर इन दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय साझेदारी करके टीम की स्थिति को मजबूत बनाने की पूरी कोशिश की।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story