×

IPL 2022: Purple Cap की रेस में सबसे आगे है ये गेंदबाज, पहले दिन नहीं मिला था कोई खरीददार

IPL 2022: बल्लेबाजों और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के साथ पर्पल कैप की दौड़ भी रोमांचक होती जा रही है। यह गेंदबाज पर्पल कैप अपने नाम करने के बेहद करीब हैं।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Shreya
Published on: 6 April 2022 12:47 PM GMT
IPL 2022: Purple Cap की रेस में सबसे आगे है ये गेंदबाज, पहले दिन नहीं मिला था कोई खरीददार
X

आईपीएल प्लेयर्स (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

IPL 2022: आईपीएल के 15वें सीजन (IPL Latest News) में अभी तक खेले गए मैचों में विभिन्न टीमों के बीच जोरदार मुकाबला दिख है। विभिन्न टीमों के साथ जुड़े दिग्गज खिलाड़ियों ने बैट और बॉल के साथ शानदार प्रदर्शन करके फैंस का दिल जीत लिया है। कई बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाकर अपनी टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाने में भी कामयाबी हासिल की है।

बल्लेबाजों और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के साथ पर्पल कैप (IPL Purple Cap) की दौड़ भी रोमांचक होती जा रही है। यदि हम गेंदबाजों को देखें तो विभिन्न टीमों के साथ जुड़े गेंदबाजों के बीच पर्पल कैप (Purple Cap List 2022) हासिल करने की जबर्दस्त होड़ मची हुई है। ऐसे में यह जानना दिलचस्प है कि कौन गेंदबाज अभी तक के मुकाबलों में सबसे आगे चल रहा है।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

उमेश यादव रेस में सबसे आगे

सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में इस समय सबसे आगे कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) चल रहे हैं। उन्होंने अभी तक खेले गए तीन मैचों में 8 विकेट लेकर दूसरे गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया है। एक मैच के दौरान तो उन्होंने चार विकेट लेने में कामयाबी हासिल की थी। गेंदबाजों में सबसे आगे चल रहे उमेश यादव के बारे में यह जानना भी दिलचस्प है कि मेगा ऑक्शन के पहले दिन किसी भी टीम ने उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई थी और वे अनसोल्ड रह गए थे।

दिल्ली की टीम की ओर से रिलीज किए जाने के बाद गत फरवरी में हुए मेगा ऑक्शन के दौरान उनका नाम सामने आया था। दो करोड़ रुपए के बेस प्राइस पर किसी भी टीम ने उमेश में दिलचस्पी नहीं दिखाई थी और वे पहली बार बिना बिके ही रह गए थे। बाद में जब दोबारा उनका नाम आया तो कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने बेस प्राइस पर ही उन्हें खरीदा था। अपनी पुरानी टीम में लौटने के बाद उमेश लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और उन्होंने अभी तक 8 विकेट लेकर दूसरे गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया है।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

युजवेंद्र चहल ने भी दिखाया कमाल

सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में दूसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) हैं। मंगलवार को खेले गए मैच में उन्होंने 4 ओवर में 15 रन देकर दो विकेट झटके थे और इसके साथ ही उनके विकेटों की संख्या 7 पर पहुंच गई है। चहल ने लखनऊ (Lucknow Super Giants) के गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) को तीसरे नंबर पर धकेल दिया है।

आवेश ने हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट हासिल किए थे। अब वे सात विकेटों के साथ चहल के बाद तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। सूची में चौथे स्थान पर भारतीय गेंदबाज ही काबिज है। राहुल चाहर छह विकेटों के साथ सूची में चौथे नंबर पर बने हुए हैं।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

मोहम्मद शमी भी पीछे नहीं

वानिंदू हसरंगा (Wanindu Hasaranga) और टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) क्रमश: पांचवें और छठे नंबर पर हैं। हसरंगा ने 3 मैचों में 6 विकेट हासिल किए हैं जबकि शमी 5 विकेट लेने में कामयाब रहे हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के टिम साउदी (Tim Southee) सातवें नंबर पर हैं और उन्होंने भी अभी तक खेले गए मैचों में 5 विकेट हासिल किए हैं। राजस्थान के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने आरसीबी के खिलाफ 2 विकेट हासिल करके अपने विकेटों की संख्या पांच पर पहुंचा दी है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story