×

IPL 2022: KKR और RCB के बीच मुकाबला आज, टॉस की होगी जीत में अहम भूमिका

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग 222 में आज मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाला है। इस मैच में भी जो टीम टॉस जीतेगी वो टीम मैच जितने की मजबूत स्थिति में होगी।

Prashant Dixit
Written By Prashant DixitPublished By Deepak Kumar
Published on: 30 March 2022 11:55 AM GMT
RCB vs KKR Live Score
X

RCB vs KKR Live Score : आज मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच भिड़ंत होगी।

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 222 में आज मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच होने वाला है। इस मैच में भी जो टीम टॉस जीतेगी वो टीम मैच जितने की मजबूत स्थिति में होगी। श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम KKR ने अपने पहले मैच में मौजूदा चैंपियन CSK को छह विकेट से हराया था। तो दूसरी तरफ़ RCB की टीम को 200 से अधिक रन बनाने के बावजूद PBKS से पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। आज के KKR vs RCB मैच में टॉस की भूमिका बड़ी अहम रहने वाली है।

टॉस की होगी अहम भूमिका

इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में अब तक कि 5 मैच खेले गए हैं और चार मुकाबलों में पहले गेंदबाजी करने वाली टीमों को सफलता मिली है। जबकि एक मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत दर्ज हुई है। अभी तक जिस भी टीम ने टॉस जीता उस टीम ने पहले गेंदबाजी करने का ही फैसला लिया है। मैच में जीत हासिल की। अनुमान यह लगाया जा रहा है, कि KKR vs RCB के मैच में भी टॉस की भूमिका बड़ी अहम होने वाली है। पिछले साल खेले गए टी20 विश्व कप में भी ऐसा देखा गया था, जिसकी चर्चा बाद तक होती रही थीं।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए जीत

अभी तक हुए 5 मैच में इन टीमों ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए जीत दर्ज की है। इस सीजन पहला मैच CSK और KKR के बीच खेला गया, जिसमें KKR ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी बाद में लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच को 6 विकेट से जीत लिया। दूसरा मैच MI और DC के बीच खेला गया जिसमें DC की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी की, बाद में लक्ष्य का पीछा करते हुए 4 विकेट से मैच जीत लिया। तीसरा मैच RCB और PBKS के बीच खेला गया जिसमें भी PBKS ने टॉस जीतकर बाद में बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट से RCB को हराया था। चौथा मैच LSG और GT के बीच खेला गया जिसमें GT ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की, बाद में लक्ष्य का पीछा करते हुए 5 विकेट से जीत दर्ज की थी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत

अभी तक हुए 5 मैच में सिर्फ एक बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है। SRH और RR के बीच खेलें गए मुकाबले में ही पहले गेंदबाजी करने वाली टीम मैच हारी है। उस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी SRH की टीम मैच को 61 रन से हार गई थी।

RCB की टीम

फाफ डु प्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, वानिंदु हसारंगा, दिनेश कार्तिक, जॉश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोड़, फिन एलन, शेरफेन रदरफॉर्ड, जेसन बेहरनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चमा मिलिंद, अनिश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, लवनीत सिसोदिया और सिद्धार्थ कौल।

KKR की टीम

श्रेयस अय्यर (कप्तान), पैट कमिंस, आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन,, नितीश राणा, शिवम मावी, शेल्डन जैक्सन, अजिंक्य रहाणे, रिंकू सिंह, अनुकुल रॉय, रसिख डार, बी इंद्रजीत, अभिजीत तोमर, प्रथम सिंह, अशोक शर्मा सैम बिलिंग्स, एलेक्स हेल्स, रमेश कुमार, मोहम्मद नबी, उमेश यादव, अमन खान।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story