×

IPL 2022 Retention: आईपीएल फ्रेंचाइजी हार्दिक पांड्या, सुरेश रैना, अश्विन समेत इन खिलाड़ियों को नहीं करेगी रिटेन! देखें लिस्ट

IPL 2022 Retention: आईपीएल फ्रैंचाइजी द्वारा आईपीएल रिटेंशन से पहले कई दिग्गज खिलाड़ियों को रिलीज किए जाने की संभावना है। आइए जानते है कौन है वो खिलाड़ी...

Chitra Singh

Written By Chitra SinghNewstrack Network

Published on 26 Nov 2021 9:15 AM GMT

IPL
X

आईपीएल (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

IPL 2022 Retention: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 ऑक्शन (IPL 2022 Auction) से पहले IPL 2022 रिटेंशन ( IPL 2022 Retention) होगा । यह रिटेंशन दिसंबर में होगा। खबर है कि ऐसे कई दिग्गज खिलाड़ी है, जिन्हें आईपीएल फ्रैंचाइजी द्वारा आईपीएल रिटेंशन से पहले रिलीज किया जा सकता है। इन खिलाड़ियों में हार्दिक पांड्या समेत अन्य शामिल हैं।

आईपीएल रिटेंशन 8 फ्रेंचाइजी को आईपीएल 2022 सीज़न के लिए अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी है। सभी आठ मौजूदा टीमों को 30 नवंबर तक रिटेन किए गए खिलाड़ियों की अपनी सूची जमा करना है। वहीं हार्दिक पांड्या, सुरेश रैना, आर. अश्विन, डेविड वार्नर, केएल राहुल और अन्य खिलाड़ियों को फ्रैंचाइजी द्वारा आईपीएल रिटेंशन से पहले रिलीज किए जाने की संभावना बनी हुई है।

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)

अगर बात करे हार्दिक पांड्या की, तो मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) हार्दिक पांड्या को अगले सीजन के लिए रिटेन नहीं करेगी। खबर है कि वे अलगे सीजन में अगले वे नई फ्रेंचाइजी के लिए खेलेंगे। आईपीएल 2021 में उन्होंने अपने खेले गए 12 मैचों में 127 रन बनाए। वहीं मुंबई इंडियंस अपने खिलाड़ियों का नाम तय कर ली है। MI रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव और कीरोन पोलार्ड को रिटेन कर सकती है।

Hardik Pandya Suresh Raina (File Photo- Social Media)

सुरेश रैना (Suresh Raina)

10 साल से चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे सुरेश रैना को फ्रेंचाइजी अब रिलीज करना चाह रही है। वहीं चेन्नई फ्रेंचाइजी एमएस धोनी, रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस और रवींद्र जडेजा को रिटेन कर सकती है। सुरेश रैना ने 12 मैचों में कुल 160 रन बनाए हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि आईपीएल 2022 की नीलामी के दौरान कौन सी फ्रेंचाइजी रैना को चुनेगी।

केएल राहुल (KL Rahul)

रिपोर्ट्स के मुताबिक, केएल राहुल अगले साल से शुरू होने वाले आईपीएल सीजन के लिए लखनऊ की नई आईपीएल फ्रेंचाइजी से जुड़ सकते हैं और कप्तानी कर सकते हैं। यही वजह है कि वे पंजाब किंग्स (Punjab Kings) से रिलीज हो सकते हैं।

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin)

रविचंद्रन अश्विन ने खुद इस बात के संकेत दिए हैं कि उन्हें और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के रिटेन किए जाने की संभावना नहीं है। तमिलनाडु के गेंदबाज को 2020 में दिल्ली फ्रेंचाइजी ने खरीदा था। आईपीएल 2021 में अश्विन ने अपने 13 मैचों में से केवल सात विकेट लिए। आगामी सीजन के लिए आर. अश्विन आईपीएल 2022 की नीलामी में नई फ्रेंचाइजी की तलाश करेंगे।

David Warner-Ravichandran Ashwin (Design Photo- Social media)

डेविड वार्नर (David Warner)

खबर है कि डेविड वार्नर को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) रिलीज कर सकती है। आईपीएल 2021 में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज की आउटिंग खराब रही, उन्होंने 8 मैचों में 195 रन बनाए। इसके कारण SRH उन्हें रिलीज कर सकती है। हालांकि, वार्नर ने टी 20 विश्व कप के दौरान में शानदार प्रदर्शन किया और उन्हें मैन ऑफ द टूर्नामेंट से सम्मानित भी किया गया।

इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan)

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आगामी सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) का कप्तान का चेहरा बदल सकता है। खबर है कि केकेआर फ्रेंचाइजी के द्वारा इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) को रिटेन नहीं किए जाने की सबसे अधिक संभावना है। उन्होंने 17 मैचों में सिर्फ 133 रन बनाए। ऐसी खबरें आई हैं कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 पर फोकस करने के लिए उन्होंने खुद को टीम से बाहर कर लिया है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story