×

IPL 2022 Retention News: नए कैप्टन की तलाश में हैं ये Teams, जानें कौन-सी टीमें अपने कप्तान को कर रही रिटेन

IPL 2022 Retention News: पंजाब किंग्स, केकेआर और आरसीबी को अपने टीम के लिए नए कप्तान की तलाश कर रही हैं। आइए जानते है आईपीएल के 15 सीजन में इन तीनों टीम का नया कप्तान कौन होगा?

Chitra Singh
Written By Chitra SinghPublished By Chitra Singh
Published on: 28 Nov 2021 2:47 AM GMT (Updated on: 28 Nov 2021 2:49 AM GMT)
IPL 2022 Retention News: नए कैप्टन की तलाश में हैं ये Teams, जानें कौन-सी टीमें अपने कप्तान को कर रही रिटेन
X

IPL 2022 Retention News: आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन ( IPL 2022 mega auction) में पंजाब किंग्स (Punjab Kings (PBKS)) कोलकाता नाइट राइडर (Kolkata Knight Rider (KKR)) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) एक नई दिशा में दिखेगी। जैसा कि केएल राहुल (KL Rahul) पंजाब किंग्स की टीम को छोड़ सकते है, वहीं आरसीबी (RCB new captain 2022) और केकेआर भी अपने टीम के लिए नए कप्तान (KKR new captain 2022) की तलाश में जुटा हुआ है। अब देखना होगा कि आईपीएल के 15 सीजन में इन तीनों टीम का कप्तान (IPL 2022 new team captain) कौन होगा?

पंजाब किंग्स को नए कैप्टन की जरुरत

पंजाब किंग्स के साथ चार सीजन में नेतृत्व करने के बाद केएल राहुल आईपीएल की नई टीम लखनऊ में शामिल हो सकते है। इतना ही नहीं उन्हें नई लखनऊ फ्रैंचाइज़ी (Lucknow franchise) द्वारा कप्तान (lucknow ipl team captain) के तौर पर देखा जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार, अभी तक लखनऊ आईपीएल टीम (Lucknow IPL team) ने राहुल के साथ आने वाले तीन सीजन के लिए एक डील फाइनल कर ली है। मीडिया रिपोर्ट बताती है कि टीम के प्रमोटर और सीनियर मैनेजमेंट पहले ही कई बार केएल राहुल से मिल चुके हैं। कई मीटिंग करने के बादर तेजतर्रार भारतीय सलामी बल्लेबाज फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने के लिए सहमत हो गए हैं।

कौन होगा आरसीबी का नया कप्तान?

जैसा कि विराट कोहली (Virat Kohli) आरसीबी की कप्तानी का पद त्याग चुके हैं। उनकी कप्तानी छोड़ने के बाद टीम ने अभी तक यह तय नहीं कर पाई कि आईपीएल 2022 में आरसीबी का कप्तान कौन रहेगा (IPL 2022 mein rcb ka captain kaun rahega)? हालांकि आरसीबी ने पहले ही सीजन के लिए संजय बांगर (Sanjay Bangar) को अपने नए कोच (rcb new coach 2022) के रूप में नामित किया है, लेकिन टीम के लिए कप्तान का नाम अब तक तय नहीं हो पाया है।

चूंकि कोहली ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वह रिटेंशन के लिए आरसीबी के साथ रहेंगे। कोहली के बाद ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) दूसरा बड़ा नाम होगा जिसे फ्रेंचाइजी बरकरार रखेगी, मैक्सवेल को कप्तान के ऑप्शन से बाहर है। वहीं हाल ही में एबी डी विलियर्स ने संन्यास लेने का एलान किया था जिसे स्पष्ट है कि टीम को अब आगामी सीज़न के लिए एक नया कैप्टन की जरुरत है।

कोलकाता नाइट राइडर्स को चाहिए नया कप्तान

जानकारी के मुताबिक केकेआर द्वारा इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) को रिटेन नहीं किया जा रहा है। पिछले सीजन में भले ही वे फाइनल में पहुंचे लेकिन ट्रॉफी पाने में नाकाम रही। इस दौरान भले ही मार्गन एक कप्तान के रूप में प्रदर्शन किया हो, लेकिन उनका अपना फॉर्म कुछ खास नहीं रहा। उन्होंने 17 मैचों में 133 रन बनाए, जिससे उनके आगामी आईपीएल को लेकर सवाल खड़े होने लगे। अब टीम अगले सीजन में नए कप्तान की तलाश में जुटी हुई है।

इन टीमों ने चुना इस खिलाड़ी को अपना कप्तान

अगर बात करे अन्य टीमों की, तो सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2022 में केन विलियमसन को ही कप्तानी सौंप सकती है। वहीं ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान बने रहेंगे। वहीं मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा को और एमएस धोनी चेन्नई सुपर किंग्स कप्तान के रूप में बने रहेंगे।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story