×

IPL 2022: कल होगा RCB और RR के बीच रोमांचक मुकाबला, जानें आंकड़ों में कौन है भारी

IPL 2022 RCB vs RR: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक 25 मैच खेले गए हैं, जिनमें से 12 मुकाबले RCB ने जीते हैं, तो 10 मैच में RR की टीम को जीत मिली हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Prashant Dixit
Published on: 4 April 2022 2:28 PM GMT
RCB vs RR Match
X

RCB vs RR Match (फोटों-सोशल मीडिया)

IPL 2022 RCB vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 13वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच टक्कर होने वाली है। यह मुकाबला मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में होगा। इस सीजन में दोनों ही टीम में स्टार खिलाड़ी भरे पड़े है। RCB की बल्लेबाजी काफी मजबूत है, तो वहीं RR का गेंदबाजी विभाग कमाल है ही साथ में बल्लेबाजी विभाग भी अच्छी फर्म में नजर आ रहा है। RCB ने एक मैच जीता और एक हारा है। RR टीम ने अपने दोनों मैच जीतें हैं। RCB ने PBKS से पहला मैच गंवाया तो वहीं इसके बाद इस टीम ने KKR को मात दी। राजस्थान रॉयल्स ने SRH और MI को हराया। RCB और RR के बीच पलड़ा किसका भारी है, अगर आंकड़ों की बात करें तो बैंगलोर की टीम राजस्थान की टीम पर हावी रही है। पर इस सीजन RR टीम के प्रदर्शन को देख के ऐसा बिल्कुल भी नहीं कहा जा सकता है कि मुक़ाबला एकतरफा होगा ये मुक़ाबला बड़ा ही रोमांचक होगा ये कहना ही उचित होगा।

RCB और RR के बीच आंकड़ें

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक 25 मैच खेले गए हैं जिनमें से 12 मुकाबले RCB ने जीते हैं। तो 10 मैचों पर RR की टीम ने जीतें हैं। दोनों ही टीमों के बीच तीन मैच बेनतीजा रहे। पिछले दो सीजन में तो RR की टीम RCB को एक भी मैच नहीं हरा पाई है।पिछले साल RCB ने राजस्थान को पहले मैच में 10 विकेट से हराया और फिर दूसरा मैच भी उसने 7 विकेट से जीता था। 2020 में भी RCB ने RR को 8 विकेट से हराया। इसके बाद फिर RCB ने 7 विकेट से मैच जीता। आईपीएल 2019 में जरूर राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया था और एक मैच का रिज़ल्ट नहीं निकल पाया था। पिछले पांच मैचों में RR ने महज एक मैच जीता है और चार में RCB ने बाजी मारी है। हालांकि जिस लय में अभी RR दिख रही है, उसे देख ऐसा लग रहा है कि RCB को उसे हराने के लिए अपना बेस्ट प्रदर्शन करना होगा। इन आंकड़ों को देखने पर तो RCB का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। पर इस सीजन RR का प्रदर्शन अभी तक बहुत ही शानदार रहा है। जिसके चलते ये मुक़ाबला रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम

विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डुप्लेसी (कप्तान), हर्षल पटेल, वानिंदु हसारंगा, दिनेश कार्तिक, जॉश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरर, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, रजत पाटीदार, सिद्धार्थ कौल।

राजस्थान रॉयल्स की टीम

यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, शुभम गरवाल, ध्रुव जुरेल, कुलदीप यादव, कुलदीप सेन, तेजस बरोका, अनुना सिंह, केसी करियप्पा, संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, रासी वान डेर डूसन, नाथन कूल्टर नाइल, जिमी नीशम, डेरिल मिशेल , करुण नायर, ओबेद मैककॉय, नवदीप सैनी, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, शिमरन हेटमायर, देवदत्त पडिक्कल, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story