×

IPL 2022: SRH vs RR आज, जानें कौन सी टीम रही है अब तक हुए मुकाबलों में भारी

IPL 2022 : RR और SRH के बीच अभी तक कुल 15 मैच खेले गए हैं। इनमें सनराइजर्स हैदराबाद ने 8 और राजस्थान रॉयल्स ने 7 मुकाबलों में जीत दर्ज की है अभी तक टक्कर बराबर की ही दिख रही है।

Prashant Dixit
Written By Prashant DixitPublished By aman
Published on: 29 March 2022 9:38 AM GMT
srh vs rr cricket ipl 2022 updates records and statistics between sunrisers hyderabad vs rajasthan royals match
X

IPL 2022 SRH vs RR

IPL 2022 SRH vs RR : सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और राजस्थान रॉयल्स (RR) दोनों टीम आईपीएल 2022 (IPL 2022) के इस सीजन के आज मैच 5वें मैच में आमने-सामने होंगे।आज शाम 7:30 बजे पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (MCA) में यह मैच खेला जाएगा। इन दोनों टीम के बीच यह इस सीजन का पहला मुकाबला है। दोनों टीम के पास पिछले सीजन वाले ही कप्तान होंगे।

SRH की कमान केन विलियमसन (Kane Williamson) के साथ में होगी, तो RR की टीम का नेतृत्व युवा संजू सैमसन (Sanju Samson) करते नजर आएंगे। सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स पहली बार 27 अप्रैल 2013 को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आमने-सामने हुए थे। जहां RR ने SRH को 8 विकेट से हराया था। आखिरी बार दोनों टीमें दुबई में 27 सितंबर 2021 को भिड़ीं थी। उस मैच में SRH ने RR को 7 विकट से रौंदकर कर जीत दर्ज की थी।


SRH vs RR : क्या कहते हैं आंकड़े

आंकड़ों की बात करें, तो दोनों टीमों के बीच हमेशा कांटे का मुकलबा होता रहा है। RR और SRH के बीच अभी तक कुल 15 मैच खेले गए हैं। जिसमें SRH ने 8 और RR ने 7 मुकाबले में जीत दर्ज की है। पुणे के MCA स्टेडियम में दोनों टीमों के रिकॉर्ड की बात करें तो हैदराबाद ने अब तक यहां तीन मैच खेले हैं, जिसमें एक में जीत उसे जीत मिली। जबकि, दो मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा। वहीं, राजस्थान रॉयल्स (RR) ने महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में अब तक कुल पांच मैच खेले हैं। इसमें से टीम को दो मैचों में जीत मिली है। तीन में शिकस्त का सामना करना पड़ा है। पिछले सीजन में दोनों टीमों ने एक-दूसरे से दो मुकाबला खेले, जिसमें एक-एक मैच में दोनों टीम को जीत मिली।


SRH vs RR : पिछला मैच

दोनों ही टीम जब पिछली बार भिड़ी थी तो सनराइजर्स हैदराबाद ने आखिरी मुकाबला जीता। तब दोनों टीमें 27 सितंबर को दुबई में IPL 2021 के 40 वें मैच में एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरी थी। RR ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवरों में 164/5 रन बनाए। उस मैच में कप्तान संजू सैमसन ने सिर्फ 57 गेंदों पर 82 रन बनाए थे। उसके बाद खेलने उतरे इंग्लैंड के जेसन रॉय और कप्तान विलियमसन ने अपनी टीम के लिए अर्धशतक जड़कर 7 विकेट से अपनी टीम को आसान जीत दिलाई थीं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story