×

IPL Auction: मेगा ऑक्शन में बड़ी लॉटरी पर नजर गड़ाए हुए हैं ये युवा खिलाड़ी, क्या लगेगी इन पर तगड़ी बोली!

IPL Auction: आईपीएल मेगा ऑक्शन की लॉटरी पर चेतन सकारिया, कार्तिक त्यागी , देवदत्त पडिक्कल , ईशान किशन, शुभमन गिल जैसे युवा खिलाड़ी अपनी नजर गड़ाए हुए हैं।

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 4 Dec 2021 2:37 AM GMT
ipl 2022
X

आईपीएल 2022 की की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

IPL Auction: आईपीएल रिटेंशन (IPL retention) में कई युवा खिलाड़ियों के लिए उपयोगी साबित होने के बाद, अन्य युवाओं की नजर आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Auction) पर टिकी हुई है। युवा खिलाड़ियों की कोशिश है कि वे मेगा ऑक्शन में इसे बड़ा करें। आईपीएल मेगा ऑक्शन में चेतन सकारिया (Chetan Sakariya), कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi), देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal), ईशान किशन (Ishan Kishan), शुभमन गिल (Shubman Gill) पर नजर रहेगी, क्योंकि वे अपना आईपीएल सैलरी बढ़ाना चाहेंगे।

जैसा कि आईपीएल रिटेंशन (IPL 2022 retention) में वेंकटेश अय्यर, उमरान मलिक, अब्दुल समद, अर्शदीप सिंह ने अपने अमाउंट से सभी को हैरान कर दिया था। वैसे ही ये युवा खिलाड़ी भी चाहेंगे कि उनका भी आईपीएल ऑक्शन में अमाउंट बढ़े।

देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal)

आईपीएल 2022 रिटेंशन में आरसीबी (RCB) के सलामी बल्लेबाज की अनुपस्थिति में देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal IPL) ने पिछले दो सत्रों में 400+ रन बनाकर कई लोगों को चौंका दिया है। उन्होंने लगातार आईपीएल सीज़न में 473 और 411 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने एक शतक और 11 अर्द्धशतक भी बनाएं। उनके प्रदर्शन को देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) फ्रेंचाइजी एक बार फिर उनके लिए बोली लगाएगी।

बता दें कि फ्रेंचाइजी ने पडिक्कल को सिर्फ 20 लाख रुपये में खरीदा गया था, लेकिन पिछले प्रदर्शन को देखते हुए उनकी कीमत बढ़ाई जा सकती है। जैसे कि वेंकटेश अय्यर को आईपीएल वेतन में 40 गुना बढ़ोतरी के साथ 8 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया है।

चेतन सकारिया (Chetan Sakariya)

चेतन सकारिया ने श्रीलंका के खिलाफ ODI और T20I में भारत की शुरुआत की। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के पूर्व तेज गेंदबाज (chetan sakariya stats) ने 14 मैचों में 8.19 आरपीओ की इकॉनमी रेट से 14 विकेट लिए। तब इस युवा खिलाड़ी को 1.2 करोड़ रुपये में खरीदा गया था। उम्मीद है कि इस युवा खिलाड़ी का भी वेतन बढ़ सकता है।

ईशान किशन (Ishan Kishan)

ईशान किशन आईपीएल (Ishan Kishan IPL) के सबसे बड़े नामों में से एक बन गए हैं। आईपीएल 2022 रिटेंशन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से उनकी काफी मांग उठी थी। उन्होंने आईपीएल 2020 (Ishan Kishan IPL runs) में 500+ रन बनाए थे, लेकिन पिछले सीजन में वीरता को दोहराने में विफल रहे और 10 पारियों में सिर्फ 241 रन बनाए। हालांकि, वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और उन्हें आगामी आईपीएल नीलामी में सैलरी बढ़ने की उम्मीद है।

बता दें MI ने उन्हें 6.2 करोड़ रुपये में खरीदा था और IPL 2022 की नीलामी में उनकी कीमत अधिक हो सकती है। युवा खिलाड़ी एक तेजतर्रार सलामी बल्लेबाज है जो किसी भी स्थिति में खेल सकता है।

शुभमन गिल (Shubman Gill)

कुछ वर्षों से शुभमन गिल केकेआर (KKR) के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने IPL (Shubman Gill IPL Runs) के पिछले तीन सीजन में 296, 440 और 478 रन बनाए हैं। आईपीएल 2021 में उनके लगातार बेहतरीन प्रदर्शन ने केकेआर को फाइनल में पहुंचने में मदद की। 22 वर्षीय के आईपीएल 2022 की नीलामी में ध्यान खींचने की संभावना है। खबर है कि गिल कई फ्रेंचाइजी के लिए उप-कप्तान विकल्प भी हो सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि उन्हें आईपीएल 2018 में केकेआर ने 1.8 करोड़ रुपये में खरीदा गया था।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story