×

IPL Retention CSK: एमएस धोनी ने रवींद्र जडेजा के लिए दिया बड़ा बलिदान, सैलरी में की भारी कटौती

IPL Retention CSK: सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने अपने सैलरी में से 3 करोड़ रुपये की कटौती की, ताकि टीम रवींद्र जडेजा जैसे बड़े खिलाड़ी को रिटेन कर सके।

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 1 Dec 2021 2:41 AM GMT
IPL Retention CSK
X

धोनी-रवींद्र जडेजा (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

IPL Retention CSK: चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने रवीन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के लिए एक बड़ा बलिदान दिया है। धोनी ने 15 करोड़ रुपये के वेतन (MS Dhoni salary in IPL) में से 3 करोड़ रुपये की कटौती की, ताकि टीम जडेजा जैसे बड़े खिलाड़ी को रिटेन कर सके। उनका मानना है कि टीम को रवींद्र जडेजा जैसे बड़े खिलाड़ी को नहीं खोना चाहिए, जैसे SRH ने राशिद खान को और पंजाब किंग्स (PBKS) ने केएल राहुल को खो दिया।

यह खबर तब सामने आई, जब चेन्नई सुपर किंग्स ने रिटेंशन सूची की घोषणा की। घोषणा के दौरान देखा कि धोनी की सैलरी में 3 करोड़ रुपये की कटौती हुई है, वही जडेजा की सैलरी में बढ़ोतरी देखी गई है।

रिटेंशन में बीसीसीआई ने चार खिलाड़ियों के लिए वेतन सीमा निर्धारित करने के साथ, कप्तान एमएस धोनी ने अपनी टीम को आगे बढ़ाने का फैसला किया। उन्होंने रवींद्र जडेजा को 16 करोड़ रुपये की सबसे अधिक राशि सौंपी। बता दें कि जडेजा की सैलरी (ravindra jadeja salary in ipl) पहले 12 करोड़ रुपये थी, जिसे बढ़ाकर अब 16 करोड़ कर दी गई है।

इस खबर की पुष्टि टीम के गेंदबाजी कोच एल बालाजी ने की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कोच एल बालाजी ने बताया कि, "माही भाई ने खुद जडेजा को नंबर 1 रिटेन किया हुआ। यह उनका इशारा है। उनसे बेहतर कोई नहीं जानता कि टीम को क्या चाहिए। वह हमेशा हमारे कप्तान रहेंगे।"

धोनी के इस फैसले के बाद अटकले लगाई जा रही हैं कि रवींद्र जडेजा भविष्य में टीम के कप्तान बन सकते है। धोनी चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में मुखर सीएसके प्रशंसकों के सामने संन्यास लेना चाहते थे और इस बार ऐसा देखने को मिल सकता है क्योंकि आईपीएल 2022 इस बार भारत में खेला जाएगा।

आईपीएल 2021 के खिताब समारोह में एमएस धोनी ने कहा था, "मैंने हमेशा अपने क्रिकेट की योजना बनाई है, घरेलू मैदान पर मेरा आखिरी अंतरराष्ट्रीय खेल रांची में था। उम्मीद है कि मेरा आखिरी टी 20 चेन्नई में होगा।"

सीएसके रिटेंशन की सूची (CSK Retention List 2022)

आईपीएल 2021 की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने चार खिलाड़ियों की रिटेन किया है। सीएसके ने रविंद्र जडेजा को सबसे अधिक रुपए देकर खरीदा है। सीएसके ने जडेजा को 16 करोड़ रुपए में रिटेन किया। इसके बाद दूसरे नबंर पर कप्तान एमएस धोनी को 12 करोड़ रुपए देकर रिटेन किया। मोईन अली (Moeen Ali) को 8 करोड़ रुपए देकर रिटेन किया। चौथे नबंर पर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को 6 करोड़ रुपए देकर रिटेन किया। चेन्नई सुपर किंग्स ने इन चारों खिलाड़ियों को 42 करोड़ रुपए देकर रिटेन किया। जिसके बाद चेन्नई के पास मेगा ऑक्शन के लिए 68 करोड़ रुपए बचे हैं।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story