×

IPL 2022: आज होगी RCB और KKR के बीच भिड़ंत, बन सकते हैं ये नए रिकॉर्ड

RCB vs KKR Match: डी वाई पाटिल स्टेडियम में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच भिड़ंत होने जा रही है। यह मैच शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा।

Prashant Dixit
Report Prashant DixitPublished By Shreya
Published on: 30 March 2022 9:02 AM GMT (Updated on: 30 March 2022 9:24 AM GMT)
IPL 2022: आज होगी RCB और KKR के बीच भिड़ंत, बन सकते हैं ये नए रिकॉर्ड
X

RCB vs KKR (फोटो साभार- ट्विटर)

RCB vs KKR: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2022 सीजन का आज 6वां मैच खेला जाना है। जिस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम भिड़ेगी। RCB टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) नहीं हैं पर RCB की पहचान वही हैं। टीम इस सीजन में अपने पहले मैच को 200 से ज्यादा स्कोर बनाकर भी हार गई थी।

इसकी तुलना में कोलकाता (Kolkata Knight Riders) ने अपना खाता जीत के साथ खोल लिया है। तो RCB की टीम पहली जीत की तलाश में मैदान पर उतरेंगी। आज दोनों टीम के बीच डी वाई पाटिल स्टेडियम (DY Patil Sports Stadium) में मुकाबला खेला जाएगा। तो उससे पहले जान लेते हैं आज के मैच में कौन-कौन से नए रिकॉर्ड बन सकते हैं।

आज मैच में बन सकते हैं ये नए रिकॉर्ड (New Records In RCB vs KKR Match)

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को 15 रन की जरूरत है आईपीएल में अपने 4,000 रन पूरे करने के लिए- अब तक 152 मैच में 3,985 रन बना चुके हैं। तो दिनेश कार्तिक को एक अर्धशतक की जरूरत है, जिससे वो उन बल्लेबाज की लिस्ट में शमिल हो जायेंगे जिन्होंने IPL में 50 रन ने ज्यादा 20 बार बना चुके हैं।

आज के मैच में सुनील नरेन (Sunil Narine) अगर जीरो पर आउट हो गए तो उन बल्लेबाज में आ जाएंगे जो 10 बार जीरो पर आउट हो चुके हैं। दूसरी तरफ अजिंक्य रहाणे अगर जीरो पर आउट हो गए तो वे आईपीएल में सबसे ज्यादा 14 बार जीरो पर आउट होने का नया रिकॉर्ड बना देंगे।

विराट कोहली (Virat Kohli) 2 छक्के लगाते ही आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वालों की लिस्ट में कीरोन पोलार्ड के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का आज 215वां IPL मैच होगा और वह सबसे ज्यादा मैच खेलने की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ जाएंगे, रोहित शर्मा को पीछे छोड़कर।

वैसे दिनेश कार्तिक ने अगर 4 कैच लपक लिए इस मैच में तो वे एमएस धोनी (MS Dhoni) के 127 कैच के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर सकते हैं। दिनेश कार्तिक 4 छक्के और लगाते हैं तो टी-20 क्रिकेट में 200 छक्के पूरे कर लेंगे। KKR के आंद्रे रसेल का यह मैच 400वां टी 20 मैच होगा, सबसे ज्यादा टी-20 खेलने की लिस्ट में सिर्फ 5 खिलाड़ी उनसे ऊपर हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story