×

Captain Team India: भारत की कप्तानी करने को तैयार हिट-मैन, इस सीरीज पर करेंगे टीम इंडिया की कप्तानी

Rohit Sharma Captain Team India: न्यूज़ीलैंड के साथ इस टी20 सीरीज में भारतीय टीम के हिट मैन रोहित शर्मा को इसलिए मिल सकती है कप्तानी...

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 2 Nov 2021 1:51 PM GMT
T20 World CUP 2021
X

भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Rohit Sharma Captain Team India: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद भारत को न्यूज़ीलैंड के साथ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों (india vs new zealand t20 series 2021) की सीरीज खेलनी है। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच यह सीरीज 17 नवबंर से खेली जानी है। न्यूज़ीलैंड के साथ इस टी20 सीरीज में भारतीय टीम के मौजूदा उपकप्तान रोहित शर्मा को टी20 फॉर्मेंट की कप्तानी दी जा सकती है। मिली जानकारी के मुताबिक अगले कुछ दिनों में बीसीसीआई नेतृत्व और राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की होने वाली बैठक में एकदिवसीय कप्तान विराट कोहली के भविष्य पर भी चर्चा की जाएगी।

विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से पहले ही कप्तानी छोड़ चुके हैं। जिसके बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि विराट कोहली टीम इंडिया की एकदिवसीय की भी कप्तानी छोड़ सकते हैं।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई की 31 अक्टूबर की खबर के मुताबिक आईसीसी टूर्नांमेंट जीतने में एक विफलता के बाद सीमित ओवरों के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी का भविष्य अनिश्चितता के घेरे में है। जिसके बाद बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरभ गांगुली और बीसीसीआई सचिव जय शाह अगले दो दिनों में चयनकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। जिसमें भारतीय कप्तान के मुद्दे पर बात होगी।

रोहित शर्मा की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आगामी टी20 विश्व कप में करीब 11 महीने का समय बचा है। जबकि भारतीय टीम को इस साल कोई भी एकदिवसीय सीरीज नहीं खेलनी है।

मिली जानकारी के मुताबिक भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में आराम दिया जा सकता है। रोहित शर्मा न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैचों में ब्रेक ले सकते हैं। वहीं कुछ खिलाड़ियों को टी20 फॉर्मेट में आराम देकर टेस्टे मैचों के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है।

आपको बता दें भारत को मौजूदा घरेलू सत्र में भारत को तीन वनडे मैच की सीरीज (फरवरी 2022 में खेलनी है।) बीसीसीआई ऐसे में विश्व कप 2023 से पहले दो साल की योजना तैयार करना चाहता है। जून 2022 तक भारत को घरेलू सीरीज में 17 टी20 इंटरनेशनल मैच और तीन वनडे इंटनरेशनल मैच खेलने हैं। ऐसे में माना जा रहा है भारतीय सेलेक्टर्स सिर्फ तीन मैचों के लिए एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में भारतीय कप्तान का बदलाव नहीं करेगा।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story