×

Dona Ganguly: सौरव गांगुली की पत्नी डोना गांगुली की राज्यसभा जाने की अटकलें तेज, इस वजह से शुरू हुई कयासबाजी

Dona Ganguly: वर्तमान में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की पत्नी डोना गांगुली की राज्यसभा के लिए मनोनीत होने की अटकलें ज़ोर पकड़े हुए हैं।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 10 May 2022 6:58 AM GMT
Dona Ganguly
X

सौरव गांगुली की पत्नी डोना गांगुली (फोटो-सोशल मीडिया)

Dona Ganguly: भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और वर्तमान में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की पत्नी डोना गांगुली की राज्यसभा के लिए मनोनीत होने की अटकलें ज़ोर पकड़े हुए हैं। दरअसल, बीते दिनों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा अपने बंगाल दौरे पर सौरव गांगुली के घर रात्रि भोज करने के बाद से इन कयासों को और हवा मिलने लगी है। इसके अलावा भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने भी अपने एक बयान में डोना गांगुली जैसी शख्सियत को राष्ट्रपति द्वारा राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने की इच्छा ज़ाहिर की है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने तीन दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरे पर रहते हुए बीते 6 मई को कोलकाता स्थित बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के घर उनके परिवार के साथ रात्रि भोज किया था। इस रात्रि भोज की तस्वीरें सामने आने के साथ ही डोना गांगुली (Sourav Ganguly's wife Dona Ganguly) को राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने की अटकलें भी तेज हो गई हैं।

आपको बता दें की सौरव गांगुली की पत्नी डोना गांगुली प्रख्यात शास्त्रीय ओडिशी डांसर (Indian Odissi dancer) हैं, जो देश-दुनिया में अपनी कला के दम पर एक अलग पहचान रखती हैं। इसी के साथ राष्ट्रपति द्वारा विभिन्न क्षेत्रों से राज्यसभा के लिए सदस्यों को मनोनीत किया जाता है, जिससे उस क्षेत्र की भागीदारी संसद में सुनिश्चित हो सके।

दो सदस्यों की खत्म हो रहा कार्यकाल

सौरव गांगुली की पत्नी डोना गांगुली के राज्यसभा सांसद मनोनीत होने को लेकर कयासबाजी जोरों पर है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा उनके घर रात्रि भोज करने और भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष द्वारा डोना गांगुली को बंगाल से मनोनीत करने की इच्छा के अतिरिक्त वर्तमान में बंगाल से राज्यसभा सदस्य रूपा गांगुली और स्वप्न दासगुप्ता का कार्यकाल ज़ल्द ही समाप्त होने वाला है। जिसके चलते राष्ट्रपति द्वारा डोना गांगुली को राज्यसभा सदस्य के तौर पर मनोनीत किये जाने की अटकलें बेहद तेज हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story