×

चेन्नई सुपर किंग्स को पहली बार चैंपियन बनाने वाला यह बल्लेबाज रहा Unsold, जानें क्या रही वजह

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सुरेश रैना आईपीएल साल 2008 से 2021 तक खेलते रहे। रैना का बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए था।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 14 Feb 2022 11:37 AM GMT
Suresh Raina
X
सुरेश रैना की तस्वीर 

Suresh Raina: आईपीएल 2022 के 15वें सीजन का दो दिनों का मेगा ऑक्शन समाप्त हो चुका है। आईपीएल 2022 में पहली बार होगा जब भारत के लिए लबें समय तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले सुरेश रैना को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा है। सुरेश रैना पर किसी भी टीम ने दांव नहीं लगाया। सुरेश रैना जिस टीम से खेलते आ रहे थे उस टीम ने अभी रैना के बोली के समय दिलजस्पी नहीं दिखाई।

रैना के लिए पिछले दो सीजन रहे बेकार

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सुरेश रैना आईपीएल साल 2008 से 2021 तक खेलते रहे। रैना का बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए था। सुरेश रैना की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने भी पिछले दो सीजनों के खराब फॉर्म को देखते हुए उनपर दांव लगाना जरूरी नहीं समझा। रैना आईपीएल 2022 में अनशॉल्ड प्लेयर रहे।

सुरेश रैना ने पिछले दो सीजनों में सिर्फ 543 रन बनाए थे। सुरेश रैना ने पिछले सीजन 2021 में 12 मैचों में 17 की मामुली औसत से महज 160 रन बनाए थे। वहीं सुरेश रैना साल 2020 का आईपीएल सीजन में नहीं खेले थे।

सुरेश रैना की तस्वीर

सुरेश रैना ने आईपीएल में 200 से अधिक मैच खेले चुके हैं। रैना ने आईपीएल में 205 मैच खेले हैं, जिसमें रैना ने 32.51 की औसत से 5528 रन बनाए हैं। इस दौरान रैना ने 39 अर्धशतकीय और एक शतकीय पारी खेली है।

सुरेश रैना ने पहली बार चेन्नई को बनाया चैंपियन

सुरेश रैना ऐसे बल्लेबाज थे, जिन्होंने कई बार चेन्नई सुपर को अपने बल्ले के दम पर मैच जिताए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स को पहली बार चैंपियन बनाने में सुरेश रैना का अहम योगदान शामिल है। सुरेश रैना ने आईपीएल 2010 के तीसरे सीजन के फाइनल मैच में मुश्किल में फंसी चेन्नई सुपर किंग्स को अपनी अर्धशकीय पारी से चैंपियन बनाया था।

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2010 मुंबई इंडियंस के साथ खेला था। मुंबई के 7.2 ओवरों में महज 47 रनों पर मुरली विजय और मिथेयू हेडन जैसे धाकड़ बल्लेबाज आउट हो गए थे। जिसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सुरेश रैना ने महज 35 गेंदों पर बेहतरीन 57 रनों की पारी खेली। इस दौरान रैना ने 3 चौके और 3 लंबे छक्के लगाए थे। और इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने 22 रनों से जीत कर पहली बार आईपीएल खिताब पर कब्जा किया था।

आईपीएल में सबसे अधिक छक्के लगाने में तीसरे स्थान पर रैना

इसके साथ ही रैना आईपीएल इतिहास में एक मात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने आईपीएल के नॉकआउट मैच में सबसे अधिक रन बनाए हैं। रैना ने नॉकआउट मुकाबलों में 714 रन बनाए हैं। वहीं आईपीएल में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं। रैना ने आईपीएल में 203 छक्के लगाए हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story