×

T20 WORLD Cup: BCCI पर जल्द फैसला लेने का दबाव, ICC ने दिया इतना वक्त

T20 WORLD Cup :इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की मंगलवार को हुई बैठक में भारत को 28 जून तक फैसला लेने को कहा गया है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Shraddha
Published on: 2 Jun 2021 3:10 AM GMT
BCCI पर जल्द फैसला लेने का दबाव
X

बीसीसीआई  (कॉन्सेप्ट फोटो सौ. से सोशल मीडिया)

T20 WORLD Cup : देश में कोरोना की दूसरी लहर के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) पर आईसीसी T20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) के बारे में जल्द अंतिम फैसला लेने का दबाव बढ़ता जा रहा है। बीसीसीआई (BCCI) को इसी साल भारत में टी-20 विश्वकप का आयोजन करना है मगर कोरोना महामारी के कारण अभी तक बोर्ड इस बारे में कोई अंतिम फैसला नहीं ले सका है।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की मंगलवार को हुई बैठक में भारत को इस बारे में 28 जून तक फैसला लेने को कहा गया है। विश्व कप का आयोजन इसी साल अक्टूबर-नवंबर में होना है। इसलिए आईसीसी अब विश्वकप की तैयारियों को लेकर चिंतित है।

28 जून तक लेना होगा अंतिम फैसला

दुबई में हुई बैठक में भारत में होने वाले T20 वर्ल्ड कप पर भी विस्तृत चर्चा हुई। बीसीसीआई की ओर से देश में कोरोना महामारी की दलील दी गई जिस पर आईसीसी की ओर से बीसीसीआई को 28 जून तक फैसला लेने का वक्त दिया गया। विश्व कप के आयोजन के संबंध में 28 तारीख तक बीसीसीआई को फैसले की जानकारी आईसीसी को देनी होगी। बीसीसीआई की 28 मई को हुई बैठक में भी T20 वर्ल्ड कप पर इस महीने के आखिर तक कोई फैसला लेने की बात कही गई थी।

आईपीएल पर कोरोना की मार

बीसीसीआई ने काफी तैयारियों के बाद देश में आईपीएल के 14वें सीजन का आयोजन किया था मगर बायो बबल के बावजूद कई खिलाड़ियों के कोरोना के संक्रमित हो जाने के कारण आखिरकार इस टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया। अभी टूर्नामेंट के 31 मैच खेले जाने बाकी हैं। अब इसका आयोजन सितंबर-अक्टूबर के दौरान यूएई में किया जाएगा। जानकारों का कहना है कि 18 सितंबर से टूर्नामेंट की शुरूआत के बाद 10 अक्टूबर को आईपीएल का फाइनल मैच खेला जाएगा।

कई विदेशी खिलाड़ी अब नहीं लेंगे हिस्सा

आईपीएल को स्थगित किए जाने के कारण बाकी बचे मुकाबलों की चमक फीकी भी पड़ सकती है क्योंकि कई विदेशी खिलाड़ी बाकी बचे मैचों में नहीं खेलेंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अपने दो दिग्गज खिलाड़ियों शाकिब अल हसन और मुस्ताफिजुर रहमान को एनओसी देने से इनकार कर दिया है।

दूसरी ओर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी साफ कर दिया है कि इंग्लैंड के खिलाड़ी बाकी बचे मैचों में नहीं खेलेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अभी आखरी फैसला नहीं लिया है मगर टीम के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के भी हिस्सा लेने की संभावनाएं काफी कम है।

भारत में आयोजन को प्राथमिकता

बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों का कहना है कि उसकी पहली पसंद T20 वर्ल्ड कप भारत में ही आयोजित करने की है। बोर्ड के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला का कहना है कि देश में कोरोना की महामारी को देखते हुए हमें अंतिम फैसला लेने के लिए कुछ वक्त चाहिए। यदि जून के आखिर तक भारत में हालात नहीं सुधरे तो फिर T20 वर्ल्ड कप का आयोजन भी यूएई में शिफ्ट किया जा सकता है। बीसीसीआई कोरोना की स्थितियों को देखकर ही इस बाबत अंतिम फैसला लेगा।

Shraddha

Shraddha

Next Story