×

CSK IPL-14 Phase 2: धोनी की टीम को नहीं मिली UAE में एंट्री, IPL कैसे खेलेगी चेन्‍नई सुपर किंग्‍स?

CSK IPL-14 Phase 2: UAE में आयोजित होने वाले आईपीएल के फेज-2 के पहले मुकाबले के लिए सीएसके टीम दुबई रवाने होने वाली थी, लेकिन उन्हें अभी यूएई सरकार की ओर से दुबई उतरने की मंजूरी नहीं दी गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 11 Aug 2021 10:09 AM GMT
Chennai Super Kings
X

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

CSK IPL-14 Phase 2: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आयोजित होने वाले वीवो आईपीएल (VIVO IPL 2021) के फेज-2 में पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स (MI vs CSK) के बीच होने वाला है। इस मुकाबले के लिए सीएसके की टीम चेन्नई पहुंच गई है, यही से टीम यूएई के लिए रवाना होने का प्लान कर रही थी, लेकिन इससे पहले ही चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) के प्लान पर यूएई सरकार ने पानी फेर दिया है। टीम को यूएई सरकार की ओर से दुबई उतरने की परमिशन नहीं मिली है।

आपको बता दें कि 13 अगस्‍त को चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) टीम उड़ान भरने वाली थी। खबर है की यूएई सरकार (UAE Sarkar) ने सीएसके टीम को अभी दुबई में आने की अनुमति नहीं दी है। इस बारे में फ्रेंचाइजी सीईओ काशी विश्‍वनाथन (Kashi Vishwanathan) ने बताया, "दुबई में उतरने के लिए हमें यूएई सरकार की परमिशन की जरुरत है, जिसके लिए हम इंतजार कर रहे हैं।"

यदि नहीं मिला परमिशन तो...

विश्वनाथन ने आगे बताया, "सीएसके की टीम चेन्नई में है, जहां पर वे क्वारंटीन है। टीम को उम्मीद है कि उन्हें बुधवार (11 अगस्त) को दुबई उतरने की परमिशन मिल जाएगी, जिसके बाद वे प्लान के अनुसार, 13 अगस्त को दुबई के लिए उड़ान भर सकेंगे। यदि परमिशन नहीं मिली तो इस प्लान को कुछ दिनों के लिए पोस्टपोन कर दिया जाएगा।"

19 सितंबर से शुरू होगा IPL

बता दें कि आईपीएल फिर से (IPL 2021 Restarting Date) 19 सितंबर 2021 से शुरू होने वाला है। सेकंड हाफ का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स (MI vs CSK) के बीच होगा। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) करेंगे, वही चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की कमान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के हाथों में होगा।

अबू धाबी में होगा KKR vs RCB का मुकाबला

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बाद अबू धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ मैच खेलेगा। वहीं 24 सितंबर को शारजाह में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला (RCB vs CSK) होगा। बीसीसीआई के मुताबिक, दुबई में कुल 13 मैच होंगे, वहीं शारजाह में 10 औरअबू धाबी में 8 मैच होंगे।

कोरोना के कारण रद्द हो गया था आईपीएल

कोरोना के दूसरी लहर के खतरे को देखते हुए भारत में चार मई को आईपीएल मैच स्थगित कर दिया गया था। बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह ने आईपीएल का मुकाबला फिर से शुरू करने का फैसला लिया और इस खेल को दुबई में खेले जाने को लेकर उन्होंने यूएई के संस्कृति, युवा और सामाजिक विकास मंत्रालय समेत खालिद अल जारूनी से मुलाकात की। इजाजत मिलने के बाद बीसीसीआई ने ट्विटर के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि "आईपीएल का शेष मैच यूएई में होगा। आईपीएल का 14वां सीजन (IPL 14th Season) 19 सितंबर को दुबई में फिर से शुरू होगा और फाइनल 15 अक्टूबर को होगा।"

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story