×

जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगी दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स की टीमें

दिल्ली को पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अंतिम ओवर में रोमांचक मुकाबले के बाद हार का सामना करना पड़ा था।

Vijay Kumar Tiwari
Written By Vijay Kumar TiwariPublished By Dharmendra Singh
Published on: 18 April 2021 7:46 AM GMT (Updated on: 18 April 2021 7:47 AM GMT)
केएल राहुल और ऋषभ पंत
X

केएल राहुल और ऋषभ पंत (काॅन्सेप्ट फोटो: सोशल मीडिया)

मुंबई: आज दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स की टीमें अपने-अपने पिछले मुकाबलों में मिली हार को भुलाकर आईपीएल के 11वें मैच में खुद को जीत की पटरी पर लाने की कोशिश करेंगी। दिल्ली को पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अंतिम ओवर में रोमांचक मुकाबले के बाद हार का सामना करना पड़ा था जबकि पंजाब को चेन्नई सुपर किंग्स ने पराजित किया था।

ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली को आईपीएल के इस सीजन के अपने पहले मुकाबले में चेन्नई के खिलाफ जीत मिली थी, लेकिन राजस्थान ने उसे पिछले मैच में मॉरिस की शानदार पारी के कारण आखिरी ओवर में हरा दिया था। दिल्ली ने राजस्थान को 147 रनों का लक्ष्य दिया था और राजस्थान के पांच विकेट 42 रन पर ही गिरा दिए थे। लेकिन अंत में उसे हार का सामना पड़ा था।

बल्लेबाजी पर फोकस करने की जरूरत

पंजाब का पिछले मुकाबले में प्रदर्शन निराशाजनक रहा था और चेन्नई ने उसे 20 ओवर में आठ विकेट पर 106 रन पर रोकने के बाद छह विकेट से जीत हासिल की थी।
पंजाब ने इस सीजन के पहले मैच में 221 रन बनाए थे लेकिन पिछले मैच में उसकी टीम दीपक चाहर के आगे बेदम नजर आई थी। पंजाब के लिए सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की फॉर्म चिंता का विषय है जो दोनों मैचों में असफल रहे हैं।

आईपीएल मैच के दौरान केएल राहुल (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

कैगिसो रबादा और एनरिच नॉत्र्जे की चुनौती

पंजाब को कैगिसो रबादा और एनरिच नॉत्र्जे की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। दिल्ली कैपिटल्स की टीम पंजाब किंग्स के खिलाफ रविवार को होने वाले मुकाबले के लिए दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नॉत्र्जे को मौका दे सकती है। नॉत्र्जे की कोरोना रिपोर्ट सही आने के बाद वह टीम से जुड़े थे। उन्होंने शनिवार को कहा कि दिल्ली को एक हार से चिंतित होने के जरूरत नहीं है।
नॉत्र्जे ने कहा है कि हमारी गेंदबाजी लाइनअप अच्छी है। यह बस सही पिच पर ठीक टीम चुनने की बात है। हमारे गेंदबाजी विभाग में हमारे पास कई विकल्प हैं और मुझे उम्मीद है कि हम वातावरण को देखकर सर्वश्रेष्ठ टीम चुनेंगे।

नॉत्र्जे की कोरोना रिपोर्ट गलत

वहीं दिल्ली टीम से मिली जानकारी के अनुसार नॉत्र्जे की कोरोना रिपोर्ट गलत थी जिसके कारण उन्हे ज्यादा समय तक क्वारेंटीन में रहना पड़ा।
हालांकि नॉत्र्जे की शुक्रवार को रिपोर्ट नेगेटिव आने पर वह टीम से जुड़ गए। नॉत्र्जे ने कहा है कि 10 दिनों तक कमरे में रहना मेरे लिए काफी था। बाहर निकलर गेंदबाजी करना सुखद है। मैंने इसका आनंद लिया है।

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं

पंजाब किंग्स : लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), सरफराज खान, दीपक हुडा, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, हरप्रीत बरार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, ईशान पोरेल, दर्शन नालकंडे, क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, झाई रिचर्डसन, शाहरूख खान, रिले मेरेदिथ, मोएसिस हेनरिक्स, जलझ सक्सेना, उत्कर्श सिंह, फेबियन एलेन और सौरभ कुमार।
दिल्ली कैपिटल्स : ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, स्टीवन स्मिथ, सैम बिलिंग्स, शिमरॉन हेत्मायेर, इशांत शर्मा, कैगिसो रबादा, एनरिच नॉत्र्जे, उमेश यादव, टॉम करेन, आवेश खान, ललित यादव, प्रवीण दुबे, रिपल पटेल, लुकमान हुसैन मेरिवाल, एम. सिद्धार्थ, मार्कस स्टोयनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, क्रिस वोक्स, विष्णु विनोद (विकेटकीपर) और आदित्य तारे (विकेटकीपर)।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story