×

IPL 2021: क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खबर, शेड्यूल में बड़े बदलाव की तैयारी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के बाकी मैच यूएई में सफलतापूर्वक कराने की तैयारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुरू कर दी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 5 Jun 2021 9:52 AM GMT (Updated on: 5 Jun 2021 10:52 AM GMT)
IPL 2021
X

आईपीएल 2021-BCCI-सौरव गांगुली: डिजाईन फोटो-सोशल मीडिया  

IPL 2021: क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खबर है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के बाकी मैच यूएई में सफलतापूर्वक कराने की तैयारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुरू कर दी है। इसके लिए प्लान पर चर्चा करने के लिए बीसीसीआई (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguli) और सचिव जय शाह सहित टॉप अधिकारी दुबई में मौजूद हैं। बीसीसीआई आईपीएल 2021 के शेड्यूल में बड़े बदलाव की तैयारी कर रही है। इसमें आयोजन स्थल से लेकर आईपीएल के शेड्यूल में बदलाव की घोषणा की जाएगी।

बता दें कि बीसीसीआई आईपीएल का दूसरा चरण 17 से 19 सितंबर के बीच शुरू करने की योजना बना रहा है। इस बात की उम्मीद है कि जून के खत्म होने से पहले आईपीएल के दूसरे चरण की घोषणा की जाएगी। दुबई में मौजूद सूत्रों के मुताबिक शेड्यूल में बदलाव दो प्राथमिक वजहों से किया जाएगा।

इनसाइडस्पोर्ट्स. की रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल के बचे हुए 31 मैचों को 25 दिनों की विंडों में समायोजित करने का ऐलान किया जाएगा। बीसीसीआई 25 दिनों की विंडों में 8 डबल हेडर फिट करने के लिए नया शेड्यूल बना रहा है।

कोरोना के बढ़ते हुए केस के कारण आईपीएल 2021 को निलंबित किया

यदि बायो बबल में कोरोना के केस सामने आने के बाद आईपीएल 2021 का निलंबित नहीं किया जाता तो बीसीसीआई के पास सिर्फ 6 डबल हेडर बचे थे। हालांकि अब छोटी सी विंडो है, जिसमें टी 20 वर्ल्डकप शुरू होने से पहले सभी मैच को पूरा करना है। ऐसे में बीसीसीआई 8 से 10 डबल हेडर की योजना बना रहा है। पिछले साल की तरह ही आईपीएल यूएई के तीन शहरों शारजाह, अबू धाबी और दुबई में खेला जाएगा।

दुबई पहली पसंद

हालांकि, बीसीसीआई लीग मैचों के अंतिम चरण और फाइनल सहित नॉकआउट राउंड की मेजबानी केवल एक स्थान पर करने की योजना बना रहा है। इसके लिए दुबई पहली पसंद होने की संभावना है क्योंकि अधिकांश फ्रेंचाइजी आईपीएल 2020 की तरह ही वहां अपना होटल बुक कर सकती हैं।

डबल हेडर का पहला मैच 3:30 बजे शुरू होगा

आईपीएल 2020 की तरह डबल हेडर का पहला मैच 3:30 बजे शुरू होगा, उसके बाद दूसरा मैच शाम 7:30 बजे होगा। गौरतलब है कि आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अबू धाबी में ठहरी थी, जबकि बाकी टीमें दुबई में रहीं। बीसीसीआई के यूएई सरकारऔर ईसीबी सरकार के साथ बैठक के बाद फ्रैंचाइजी यूएई पहुंचने पर फैसला ले सकती हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story