×

CSK के ये दमदार प्लेयर, अकेले दम पर जीता सकते हैं IPL का खिताब

चेन्नई सुपर किंग्स पर सभी की निगाहें टिकी रहने वाली हैं। वो इसलिए भी क्योंकि बीते साल टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा।

Shreya
Published on: 2 April 2021 8:43 AM GMT
CSK के ये दमदार प्लेयर, अकेले दम पर जीता सकते हैं IPL का खिताब
X

CSK के ये दमदार प्लेयर, अकेले दम पर जीता सकते हैं IPL का खिताब (फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: नौ अप्रैल से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सीजन का आगाज होने वाला है। आईपीएल का खिताब जीतने के लिए सभी टीमें जमकर मेहनत कर रही हैं। इस बार चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पर सभी की निगाहें टिकी रहने वाली हैं। वो इसलिए भी क्योंकि बीते साल टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा, जिस वजह से टीम को सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा था।

लेकिन इस बार टीम मैदान पर उतरकर अपने बेहतर प्रदर्शन से नाकामी के सारे दागों को धुलना चाहेगी। गौरतलब है कि बीते साल सीएसके प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी। पिछले सीजन में धोनी की टीम सातवें स्थान पर रही थी। बीते साल CSK में सुरेश रैना भी अनुपस्थित थे, ऐसे में फैन्स का कहना था कि अगर रैना टीम में होते तो टीम जरूर जीतती। उन्होंने निजी कारणों से IPL से नाम वापस ले लिया था।

ये खिलाड़ी अकेले दम पर जीता सकते हैं खिताब

चेन्नई सुपर किंग्स 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगी। इस बार टीम में ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जो अकेले के दम पर टीम को आईपीएल का खिताब जिता सकते हैं।

(फोटो- ट्विटर)

सुरेश रैना

भले ही दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा न रहे हों, लेकिन इस बार उन्होंने टीम में वापसी कर ली है। ऐसे में फैन्स को उनसे काफी ज्यादा उम्मीदें हैं। बता दें कि शेन वॉटसन IPL के इस सीजन में टीम का हिस्सा नहीं होंगे, ऐसे में रैना से टीम को और भी ज्यादा उम्मीदें रहेंगी। उन्होंने लीग के 193 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 5368 रन बनाए हैं। आपको बता दें कि रैना इस लीग में पांच हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज़ थे।

(फोटो- ट्विटर)

सैम कर्रन

इंग्लैंड के युवा ऑलराउंडर सैम कर्रन भी चेन्नई सुपर किंग्स के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। टीम के कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी भी कर्रन पर काफी ज्यादा भरोसा दिखाते हैं। बता दें कि पिछले सीजन में सैम ने अपने प्रदर्शन से सभी के दिलों को जीता था। पिछले साल उन्होंने 186 रन और 13 विकेट अपने नाम किए थे।

(फोटो- ट्विटर)

मोईन अली

आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स टीम में इंग्लैंड के सीनियर स्पिन ऑलराउंडर मोईन अली भी शामिल होंगे। उन्हें टीम ने सात करोड़ रुपये में खरीदा था। वह पहली बार इस फ्रेंचाइज़ी के लिए खेलेंगे। CSK को मोईन से काफी ज्यादा उम्मीदे हैं। बता दें कि मोईन एक मैच विनर प्लेयर हैं। ऑलराउंडर मोईन गेंद और बल्ले दोनों से टीम के लिए कारगर साबित हो सकते हैं।

(फोटो- ट्विटर)

शार्दुल ठाकुर

तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर भी इस सीजन में टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। उनका प्रदर्शन बीते कुछ समय से इंटरनेशनल क्रिकेट में गजब का रहा है। हाल ही में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर की सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। अब शार्दुल CSK के लिए भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं।

रुतुराज गायकवाड़

युवा बल्लेबाज़ रुतुराज गायकवाड़ ने पिछले सीजन में अपने प्रदर्शन से काफी सुर्खियां बटोंरी थीं। गायकवाड़ ने पिछले सीजन में ही डेब्यू किया था। आईपीएल 2020 के छह मैचों में रुतुराज गायकवाड़ ने 51 की औसत से 204 रन बनाए थे। इस बार फिर इनसे काफी ज्यादा उम्मीदें हैं।

Shreya

Shreya

Next Story