×

अपनी जीत की लय बरकरार रखना चाहेंगे चेन्नई और राजस्थान, इनसे रहना होगा सावधान

राजस्थान और चेन्नई की टीमें सोमवार को होने वाले आईपीएल के 12वें मुकाबले में जीत की लय बरकरार रखना चाहेंगी।

Dharmendra Singh
Published on: 19 April 2021 3:31 AM GMT
राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला
X

 राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला (काॅन्सेप्ट फोटो: सोशल मीडिया) 

मुंबई: आईपीएल में अबकी बार कई टीमों ने उलटफेर करते हुए अपना दमखम दिखाया है। हर मैच में कोई न कोई खिलाड़ी चमक रहा है। आज के मैच में अपना-अपना पिछला मुकाबला जीत चुकीं राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें सोमवार को होने वाले आईपीएल के 12वें मुकाबले में जीत की लय बरकरार रखना चाहेंगी।

आपको बता दें कि चेन्नई ने पिछले मैच में पंजाब किंग्स को हराया था जबकि राजस्थान को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत मिली थी।
चेन्नई की तरफ से पंजाब के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले दीपक चाहर पर एक बार फिर सबकी निगाहें होंगी। राजस्थान को चाहर की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। इस मुकाबले में चाहर और राजस्थान के बीच कड़ा मैच देखने को मिलेगा। चाहर एक बार फिर से राजस्थान के लिए मुसीबत बन सकते हैं।

खलेगी जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स की कमी

वहीं राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने हाल ही में अच्छा प्रदर्शन किया था। राजस्थान को चेन्नई के खिलाफ बेहतर बल्लेबाजी करनी होगी क्योंकि जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति में उसका गेंदबाजी विभाग थोड़ा कमजोर दिखायी दे रहा है। इनके अलावा एक दो और बल्लेबाजों की जरूरत के हिसाब से तेज पारी खेलने का हुनर दिखाना होगा।
इंग्लैंड के दोनों खिलाड़ी चोट के कारण बाहर हैं और राजस्थान की टीम को क्रिस मोरिस से ऑलराउंडर प्रदर्शन की उम्मीद है। मोरिस गेंद और बल्ले से बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम हैं। पिछले मैच में दिल्ली से मैच जिताने में जिस तरह की पारी खेली थी, कुछ वैसा ही प्रदर्शन आने वाले कुछ मैचों में करना होगा। चेन्नई को इनसे सावधान रहना होगा।
फिलहाल दोनों टीम के कप्तान विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और दोनों में शानदार बल्लेबाजी की क्षमता है। धोनी एक ओर जहां अपने करियर के ढलान पर हैं तो वहीं संजू को उभरता हुआ बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज कहा जा रहा है। संजू व पंत दोनों धोनी के विकल्प बनकर उभर रहे हैं। देखना यह होगा कि कौन अपने प्रदर्शन में निरंतरता रख पाता है और कौन अपनी नेतृत्व क्षमता दिखा पाता है।

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), सुरेश रैना, नारायण जगदीशन, रुतुराज गायकवाड़, केएम आसिफ, करण शर्मा, अंबाटी रायुडू, दीपक चाहर, फाफ डू प्लेसिस, शार्दुल ठाकुर, मिशेल सेंटनर, ड्वेन ब्रावो, लुंगी एनगिदी, सैम करेन, रवींद्र जडेजा, इमरान ताहिर, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, के. गौतम, चेतेश्वर पुजारा, एम. हरिशंकर रेड्डी, के. भगत वर्मा, सी. हरि निशांत, आर. साई किशोर और जेसन बेहेंड्रोफ।
राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), रियान पराग, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, कार्तिक त्यागी, एंड्रय टाई, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, यशस्वी जायस्वाल, अनुज रावत, डेविड मिलर, मनन वोहरा, रॉबिन उथप्पा, शिवम दुबे, क्रिस मोरिस, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, लियाम लिविंग्स्टोन, कुलदीप यादव और आकाश सिंह।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story